क्या सच में शक्कर से घर पर कर सकते हैं प्रेग्नेंसी टेस्ट?
क्या सच में शक्कर से घर पर कर सकते हैं प्रेग्नेंसी टेस्ट?
Share:

सोशल मीडिया पर आजकल प्रेग्नेंसी किट के बिना घर पर ही प्रेग्नेंसी टेस्ट करने के कई घरेलू तरीके लोग खोजते हैं। इन्हीं तरीकों में से एक है चीनी से प्रेग्नेंसी टेस्ट करना। जी हाँ, आप चाहे तो इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। हालाँकि अभी सवाल यह है कि क्या प्रेग्नेंसी टेस्ट करने का यह तरीका वाकई सही रिजल्ट देता है?, क्या चीनी से प्रेग्नेसी टेस्ट की जा सकती है? आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या चाहिए-
1 साफ कटोरी
-टेस्ट करने वाली महिला के यूरिन की कुछ बूंदें
-1 से 2 चम्मच चीनी

कैसे करें चीनी से प्रेग्नेंसी टेस्ट ?- चीनी से प्रेग्नेंसी टेस्ट करने के लिए सबसे पहले आप एक साफ कटोरी में चीनी लेकर उसमें अपने सुबह की पहली यूरिन की कुछ बूंदें डालें। उसके बाद कुछ मिनट रूक जाएं और नोटिस करें कि चीनी में कुछ बदलाव नजर आ रहा है या नहीं। इस दौरान अगर आपके यूरिन में एचसीजी है, तो चीनी सामान्य रूप से नहीं घुलेगी, लेकिन चीनी गुच्छों में एकत्रित होने लगती है, तो यह प्रेग्नेंसी का संकेत हो सकता है।


वहीं अगर हम एक्सपर्ट्स की मानें तो प्रेग्नेंसी टेस्ट करने के लिए इस तरह के वायरल घरेलू नुस्खों पर भरोसा करना सही नहीं है। जी दरअसल कई अन्य ऐसे कारण हो सकते हैं जिनकी वजह से महिला के यूरिन में चीनी नहीं घुलती है, ऐसे में इस पर भरोसा कर लेना काफी गलत है। कई बार आपके यूरिन की संचरना अलग होने की वजह से भी चीनी गुच्छे के रूप में बदल जाती है, इस वजह से इस पर यकीन ना करें तो ही बेहतर होगा। 

बढ़ता वजन है बीमारियों का घर, यहाँ जानिए कम करने के घरेलू उपाय, योग और क्या खाएं-क्या ना खाएं

खाने के बाद फूल जाता है पेट तो अपनाए यह घरेलू नुस्खे

फेसवॉश से नहीं इन घरेलू चीजों से धोएं चेहरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -