चीनी के अधिक सेवन से पड़ सकती है चेहरे पर झुर्रियां

शक्कर या चीनी के अधिक सेवन से आपको कई तरह की बीमारी घेर लेती हैं. इसलिए आपको हमेशा ही चीनी कम खाने की सलाह दी जाती है. इससे आपकी हड्डियां भी कमज़ोर होती हैं और आपको शुगर की बीमारी या मधुमेह जैसी बीमारी घेर लेती हैं.  इतना ही नहीं चीनी के ज्यादा मात्रा में सेवन स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. शक्कर के ज्यादा सेवन से त्वचा के उत्तक टूटते हैं. चीनी इसकी वजह से मुंहासे और चेहरे पर झुर्रियां पड़ने का खतरा बाद जाता हैं. शक्कर से उच्च रक्तचाप की समस्या बढ़ती है. शक्कर के गलत प्रभाव के कारण आपका चेहरा तेजी से बुढ़ापे की ओर बढ़ता हैं जिससे चेहरे पर झुर्रियां ज्यादा होने लगती हैं. इसी के ससथ जान लें कि इसके और क्या नुकसान हो सकते हैं. इसके बाद आप भी चीनी खाना कम कर देंगे. 

चीनी के दुष्प्रभाव 

एक शोध के मुताबिक शक्कर से प्राप्त 25 कैलोरी आपके शरीर में हार्ट अटैक की संभावनाएं 3 गुनी बढ़ा देती है साथ ही शरीर में जितनी ज्यादा शक्कर की मात्रा होती हैं वह उतनी ही जल्दी बुढ़ापे की ओर बढ़ता हैं.

* आपके शरीर में शर्करा का स्टार बढ़ने के कारण आपका स्वभाव दूसरों के प्रति परेशानी वाला होता हैं. ऐसे लोग समाज में असुरक्षित महसूस करने लगते हैं. चिड़चिड़ापन और तनाव में रहते हैं. 

* यह आपके तनाव को इस हद तक बढ़ा सकता हैं कि आप भुलक्कड़ भी बन सकते है और मोटापा भी बढ़ता है. शरीर में शक्कर का संतुलन बनाये रखना बहुत जरूरी है.

आपके कोलेस्ट्रॉल को दूर करेगी सिर्फ दो स्ट्रॉबेरी

प्रेगनेंसी के दौरान ये गलतियां बन सकती हैं बेटी के बांझपन का कारण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -