अचानक रुक गई छोटी बच्ची की सांसें, फिर पालतू कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि मिल गई नई जिंदगी
अचानक रुक गई छोटी बच्ची की सांसें, फिर पालतू कुत्ते ने किया कुछ ऐसा कि मिल गई नई जिंदगी
Share:

अक्सर जानवरो को लेकर कुछ लोग बहुत बुरा बर्ताव करते है वही कुछ लोग ऐसे भी होते है जिन्हे जानवर बहुत प्यारे होते है वही कई बार लोगों के घरों में पालतू कुत्ते दूसरे के लिए समस्या की वजह बनते हैं मगर ज्यादातर यह देखा गया है पालतू कुत्ते कुछ ऐसा कर दिखाते हैं कि लोग बेहद प्रसन्न हो जाते हैं। हाल ही में एक औरत के साथ तो कुछ ऐसा हुआ कि उनके कुत्ते ने उनकी छोटी से बच्ची की जान उस वक़्त बचा ली जब बच्ची की सांसें रुक गईं थीं। तत्पश्चात, वह हुआ जो चमत्कार से कम नहीं है।

दरअसल, यह मामला दक्षिणी अमेरिका का है। एंड्र्यू नाम की औरत ने इसे अपने ट्विटर पर साझा किया है। खबर के अनुसार, महिला की बच्ची की सेहत कई दिनों से खराब चल रही थी तथा उसे दवा देकर कमरे में सुला दिया गया था। महिला ने देखा कि उसका पालतू कुत्ता अचानक बार-बार बच्ची के कमरे में जा रहा है तथा उसे जगाने का प्रयास कर रहा है।

वही यह देखकर महिला को क्रोध आ गया तथा उसने कुत्ते को रूम से हटा दिया। मगर थोड़ी देर पश्चात् वह बच्ची के समीप दोबारा पहुंच गया तथा उसे जगाने का प्रयास करने लगा। महिला ने फिर कुत्ते को हटाया तथा वह बच्ची के समीप चली गई। उसने पाया कि उसकी सांसें रुकी हुई हैं तथा वह बेहोश स्थिति में है। तत्पश्चात, वह और उसका पति उसे तुरंत हॉस्पिटल लेकर भागे। हॉस्पिटल में उपचार के पश्चात् बच्ची की हालत स्थिर है। महिला ने बताया कि उसके कुत्ते के कारण उसकी बच्ची बच गई तथा वह उसे गलत समझ रही थी। महिला ने अपने पोस्ट में कहा कि उनका कुत्ता निरंतर उनकी बीमार बच्ची को जगाने का प्रयास कर रहा था। आरम्भ में उन्हें लगा कि उनका कुत्ता उनकी बीमार बच्ची को परेशान कर रहा है, मगर वास्तविकता कुछ और थी।

केमिकल फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट के बाद लगी आग, झुलसे कई लोग

96 घंटे में ठीक हुआ ओमीक्रॉन संक्रमित, इन आम दवाओं का किया इस्तेमाल!

सर्दी में लोगों को 'शराब' से गर्मी देगी कांग्रेस.., गुजरात में पार्टी नेता ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -