अचानक इतना महंगा हो गया सोना, जानिए कितना पड़ा असर?
अचानक इतना महंगा हो गया सोना, जानिए कितना पड़ा असर?
Share:

सोने की कीमतों (Gold Price) में निरंतर तीसरे हफ्ते तेजी दर्ज की गई. इस हफ्ते सोने की कीमत 52 हजार के पार चली गई। एक बार फिर से सप्ताह के अंतिम दिन सोने की कीमत में बढ़ोतरी हुई तथा ये तेजी से ऊपर की तरफ भागा. भारतीय सर्राफा बाजार (Sarafa Bazar) में इस हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार (5 अगस्त) को सोने का दाम 52,140 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। बीते सप्ताह के अंतिम दिन यह 51,623 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

इस सप्ताह सोने के दामों का हाल:-
इस हफ्ते के पहले दिन सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी, मगर अंतिम दो दिनों में दाम तेजी से ऊपर की तरफ भागे हैं। इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (IBJA) के मुताबिक, सोना सोमवार (1 अगस्त ) को 51,405 रुपये प्रति 10 ग्राम पर क्लोज हुआ था। मंगलवार को दामों में बढ़ोतरी हुई तथा फिर ऊपर की तरफ बढ़ता ही चला गया। वही बुधवार को सोने का दाम 51,486 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। बृहस्पतिवार को यह 51,815 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। शुक्रवार को सोने की कीमत 52 हजार के पार चला गया तथा यह 51,140 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ. 

घर बैठे ऐसे चेक करे भाव:-
आपको बता दें आप इन दामों को सरलता से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है तथा आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप नवीनतम दाम चेक कर सकते हैं। बता दें यदि अब आप सोने की शुद्धता चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकार की तरफ से एक ऐप पेश किया गया है। ‘BIS Care app’ से ग्राहक सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं। 

गायों के दूध पर भी पड़ रहा लंपी वायरस का असर, पशुपालक परेशान, नहीं मिल रहा समाधान

काम देने के बहाने एक्ट्रेस को नामी शेयर ब्रोकर ने बुलाया होटल, फिर कमरे में ले जाकर...

'सचिन, प्लीज़ हेल्प करो..', विंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ने मास्टर ब्लास्टर 'क्या' मदद मांगी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -