अचानक इनवर्टर में लग गई भयंकर आग, इस हालत में मिला पूरा परिवार

अचानक इनवर्टर में लग गई भयंकर आग, इस हालत में मिला पूरा परिवार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के प्रेम नगर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है यहाँ क्षेत्र में स्थित एक घर में आग लगने से परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई है. दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, पहले घर में लगे इन्वर्टर में आग लगी, तत्पश्चात, आग की लपटें सोफे तक पहुंचीं एवं देखते ही देखते पूरे घर में धुआं फैल गया. इस दुर्घटना में घर के अंदर रहने वाले पति-पत्नी और दो लड़कों की दम घुटने से मौत हो गई.

प्राप्त खबर के अनुसार, फायर सर्विस की टीम चोटिल अवस्था में चारों सदस्यों को निकाल कर अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उन्हें को मृत घोषित कर दिया. इससे पहले 24 जून को दिल्ली के उत्तम नगर में सिलेंडर फटने से आग लगने की घटना सामने आई. क्षेत्र में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब एक चाल मंजिला इमारत में अचानक आग लग गई. बताया जाता है कि दूसरी मंजिल पर एक जोरदार विस्फोट हुआ तथा आग लग गई. देखते ही देखते आग का दायरा बढ़ गया तथा दूसरी मंजिल से तीसरे और चौथे तक लपटें पहुंचने लगी. इसके पश्चात् कुछ ही वक़्त में आग तीसरी और चौथी मंजिल को अपने जद में ले चुकी थी. बताया जाता है कि उत्तम नगर के संजय इंक्लेव में जब आग लगी तो आग से बचने के लिए  घबराहट में 11 वर्षीय एक बच्ची ने छलांग लगा दी. इस वजह से बच्ची का पैर टूट गया. 

वहीं 18 वर्षीय नकुल नाम का युवक भी आग की चपेट में आने से झुलस गया. उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है. लोगों ने बताया कि बिल्डिंग में आग सिलेंडर ब्लास्ट के कारण लगी थी. बलास्ट के कारण ही बिल्डिंग की एक दीवार गिर गई एवं दीवार की चपेट आने से 22 वर्षीय रीना के सिर में गंभीर चोट लग गई है. उसे भी आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. आग लगने के कारण बहुत देर तक क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. बताया जाता है कि आग लगते ही विस्फोट की आवाज सुनाई दी. फिर आस-पास के लोगों ने दमकल विभाग की टीम को खबर दी. आग पर नियंत्रित पाने के लिए दमकल विभाग के चार वाहन बुलाने पड़े. तब जाकर आग बुझ पाई. फिलहाल, किसी के नुकसान होने की कोई खबर नहीं है.

कथावाचक प्रदीप मिश्रा के ब्रज में प्रवेश पर संतों ने लगाई रोक, जानिए क्या है पूरा मामला?

'I'm Sorry Papa…' लिखकर TCS की प्रोजेक्ट मैनेजर ने की खुदखुशी, जाँच में जुटी पुलिस

'सरकार के पास छिपाने को कुछ नहीं, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा..', परीक्षा विवाद पर बोले केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -