सूडान ने यूएई और सऊदी अरब पर हूती के हमलों की निंदा की
सूडान ने यूएई और सऊदी अरब पर हूती के हमलों की निंदा की
Share:

 

संयुक्त अरब अमीरात ने अबू धाबी पर यमन के हौथी विद्रोहियों द्वारा दागी गई दो बैलिस्टिक मिसाइलों को रोकने और नष्ट करने का दावा किया है, जो यमन के लंबे समय से चल रहे संघर्ष में नवीनतम वृद्धि को चिह्नित करता है। सोमवार को यह घटना अबू धाबी पर एक अन्य हौथी ड्रोन और मिसाइल हमले में तीन लोगों की हत्या के एक सप्ताह बाद हुई है।

यूएई के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को एक बयान में कहा, "अवरोधित बैलिस्टिक मिसाइलों के अवशेष अबू धाबी के पास अलग-अलग क्षेत्रों में उतरे।" 

इस बीच, सऊदी अरब में आधिकारिक मीडिया ने रविवार देर रात कहा कि एक हौथी बैलिस्टिक मिसाइल ने राज्य के दक्षिण में हमला किया था, जिससे दो व्यक्तियों - एक बांग्लादेशी और एक सूडानी नागरिक - को चोट लगी थी और एक औद्योगिक क्षेत्र में कार्यशालाओं और कारों को नुकसान पहुंचा था। गठबंधन के एक बयान के अनुसार, धरम अल-जानुब के ऊपर एक और मिसाइल को इंटरसेप्ट किया गया और नष्ट कर दिया गया।

हौथिस ने कहा कि उन्होंने अबू धाबी में धफरा हवाई क्षेत्र के साथ-साथ दुबई क्षेत्र में "महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण" सुविधाओं को लक्षित किया, सैन्य प्रवक्ता याह्या साड़ी ने कहा कि ऑपरेशन ने एक टेलीविजन बयान में "उत्कृष्ट सटीकता के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त किया"। यूएई के अधिकारियों ने दुबई पर हमले की सूचना नहीं दी थी।

साड़ी ने कहा, "अगले चरण के दौरान, हम ऑपरेशन को व्यापक बनाने और वृद्धि के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।" यूएस सेंट्रल कमांड (CENTCOM) ने सोमवार को घोषणा कि की "कई पैट्रियट इंटरसेप्टर" का इस्तेमाल अल धफरा एयरफील्ड के लिए दो मिसाइलों को "लगाने" के लिए किया गया था, जिसमें लगभग 2,000 अमेरिकी सैनिक रहते हैं।

"हमारे संयुक्त प्रयास दोनों मिसाइलों को बेस में उतरने से रोकने में प्रभावी थे।" 

दक्षिण कोरिया की अर्थव्यवस्था में 11 वर्षों में सबसे अधिक वृद्धि हुई है

दक्षिण कोरियाई आबादी की गतिशीलता में नौ वर्षों में सबसे अधिक गिरावट आई है

यूक्रेन तनाव के बीच नाटो ने पूर्वी यूरोप में अपनी उपस्थिति मजबूत की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -