शेव करने से होने वाली परेशानियों से बचे ऐसे
शेव करने से होने वाली परेशानियों से बचे ऐसे
Share:

शेव करनी लगभग हर पुरुष के जीवन का अहम् हिस्सा होता है. शेव करते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखना बेहद ज़रूरी है. ज़रा सी लापरवाही से पिंपल्स, ड्राय स्किन और स्किन इन्फेक्शन जैसी समस्याए हो सकती है. आज इस लेख के जरिये हम आपको शेव करते समय ध्यान रखने लायक कुछ बातों के बारे में बताने जा रहे है. 

शेविंग करने से पहले अपनी स्किन को रब कर ले. इससे आपके स्किन में मौजूद डेड स्किन की परत हट जाती है. इसके साथ ही आपकी स्किन भी पहले के मुकाबले ज्यादा सॉफ्ट हो जाती है. इसके बाद अपने फेस को अच्छी तरह से धो ले. इससे आपकी स्किन साफ़ होने के साथ साथ सॉफ्ट भी हो जाएगी, जिससे काटने और जलने की परेशानी नहीं होगी .

कई बार लोग बेहतर क्लीन शेव के लिए उलटी शेव करते है. जिस वजह से स्किन हार्श होती चली जाती है. शेव करते समय अपनी रेज़र को अपनी स्किन टाइप के हिसाब से चुने. बाजार में सेंसिटिव, हार्श और अन्य कई तरह की स्किन टाइप्स के लिए अलग रेजर्स उपलब्ध है.

शेविंग करने के बाद अक्सर लोग आफ्टर शेव का इस्तेमाल करते है जिससे शेव के बाद होने वाली जलन से बचा जा सके. लेकिन असल में इस नहीं करना चाहिए. क्योंकि आफ्टर शेव में आफ्टर फ्रेग्रन्से की मात्रा बहुत अधिक होती है. जिससे आपकी स्किन को नुकसान हो सकता है. 

शेविंग करने के बाद आपकी स्किन ड्राई होने लगती है. जिससे निजात पाने के लिए मॉस्चराइज़र का इस्तेमाल करे. साथ ही शेव के बाद धुप में निकलने से पहले सन क्रीम का इस्तेमाल करे. इससे डेड स्किन की प्रॉब्लम से छुटकारा मिलेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -