घर के ऐसे फ्लोर भी नकारात्मक ऊर्जा को करते है आमंत्रित
घर के ऐसे फ्लोर भी नकारात्मक ऊर्जा को करते है आमंत्रित
Share:

वास्तुशास्त्र का इंसान के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है, इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी सभी समस्याओं के निवारण के उपाय दिए गए है, जो व्यक्ति की कई परेशानियों को दूर करने में सक्षम होते है. जिस प्रकार वास्तुशास्त्र में व्यक्ति के घर की दिशा को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है, उसी प्रकार उसके घर का फ्लोर भी बहुत मायने रखता है, यदि व्यक्ति के घर के फ्लोर में किसी प्रकार का कोई वास्तु दोष होता है तो इसके प्रभाव से भी उसके जीवन में कई समस्याएँ उत्पन्न हो जाती है. तो आइये जानते है व्यक्ति के घर के फ्लोर से सम्बंधित कुछ आवश्यक बातें जो आपको कई समस्याओं से बचा सकती है.

1. यदि किसी व्यक्ति के घर में उसकी सीढ़ी के पास का फ्लोर टूटा होता है, तो यह आपके जीवन में सुख समृद्धि के मार्ग में बाधा उत्पन्न करता है. यदि आपके घर या दुकान में ऐसा कोई फर्श टूटा हो तो इसे जल्द ही रिपेयर कर लें.

2. यदि कोई व्यक्ति अपने घरों की दीवारों पर किसी गहरे रंग का उपयोग करता है, तो उसे फ्लोर में सफ़ेद या क्रीम रंग के मार्वल्स या टाईल्स का उपयोग करना चाहिए. क्योंकि इससे जो रंगों का संतुलन बनता है वह आपको कई परेशानियों से बचाता है.

3. यदि आप अपने प्रतिष्ठान के दक्षिण-पश्चिम भाग में पीले रंग के पत्थरों का उपयोग करते है तो इससे आपके व्यापार में वृद्धि होती है.

4. अपने घर की सीढ़ियों के फर्श पर यदि आप लकड़ी का उपयोग करते है तो इससे आपके जीवन में सम्पन्नता आती है.

5. व्यक्ति अपने घर या प्रतिष्ठान में बहुत ही गहरे रंग का उपयोग करते है, तो इससे नकारात्मकता का प्रभाव बढ़ता है और आपके परिवार में अशांति का वातावरण निर्मित होता है.

इसलिए गर्भवती स्त्री को किसी मृत व्यक्ति के पास नहीं जाना चाहिए

अक्सर नकारात्मक भूमिका में ही नजर आई ये अभिनेत्री

पूर्व दिशा में भूल से भी इस रंग की वस्तु न रखें वरना...

यह अचूक उपाय जो बृहस्पति ग्रह दोष को दूर करते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -