इस कार में मिल रहे है ऐसे फीचर्स, खरीदने पर हो जाएगी 'चांदी ही चांदी'
इस कार में मिल रहे है ऐसे फीचर्स, खरीदने पर हो जाएगी 'चांदी ही चांदी'
Share:

Tata Nexon EV With Upgrade Battery Pack: इस बात से किसी को इनकार नहीं है कि आने वाले वक़्त में Electric Vehicles का मार्केट पर दबदबा रहने वाला है. लोग अभी से electric vehicles को बहुत पसंद किया जा रहा है. क्योंकि, इनकी रनिंग कॉस्ट कम होती है और इनसे वायु प्रदूषण भी तेजी से घटने लगा है. ऐसे में तमाम इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियों के सामने अपनी Electric Vehicles को अपग्रेड करने की चुनौती है. 

जिस कंपनी का Electric Vehicles लोगों को कम दाम में अधिक फीचर्स देने वाला है, बड़ी तादाद में लोग उसकी ओर आकर्षित होने वाला है. Electric Vehicles की ड्राइविंग रेंज को लेकर लोग बहुत कंसर्न रहने वाला हैं. इसीलिए अब TATA Moters भी अपनी इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन को अपग्रेड करने जा रही है. कंपनी अपनी नेक्सन ईवी का फेसलिफ्ट वर्जन लेकर आने वाली है. इसमें बड़ी बैटरी होने की उम्मीद की जा रही है.

नई टाटा नेक्सन ईवी में बड़ा बैटरी पैक होगा: मौजूदा टाटा नेक्सन में 30 kwh का बैटरी पैक है जबकि फेसलिफ्ट नेक्सन ईवी में 40 kwh का बैटरी पैक होने की उम्मीद है. हालांकि,  जिसके कारण कार का मूल्य में 3-4 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी होने वाली है. जहां इस बात का पता चला है कि टाटा नेक्सन के मौजूदा मॉडल की शुरुआती (एक्स शोरूम) मूल्य 14.24 लाख रुपये है, जो टॉप एंड मॉडल के लिए 16.85 लाख रुपये तक ले जाने वाली है.

नई फेसलिफ्ट टाटा नेक्सन ईवी की ड्राइविंग रेंज ज्यादा होगी. अभी वाली Tata Nexon EV तकरीबन 300Km की ड्राइविंग रेंज देने वाली है लेकिन 40kwh बैटरी पैक वाली फेसलिफ्ट नेक्सन करीब 400Km की ड्राइविंग रेंज दे देने वाली है.  सिंगल चार्ज पर इतनी अधिक ड्राइविंग रेंज ग्राहकों के लिए बहुत लाभ का सौदा हो सकता है. फेसलिफ्ट वर्जन में Nexon EV की टक्कर MG Motor की ZS EV और Hyundai की Kona से होने वाला है.

पीएम मोदी के काफिले में शामिल हुई एक और नई कार, खासियत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

Okaya Electric Vehicle ने लॉन्च की दमदार फीचर वाली स्कूटर, जानिए क्या है किमत

पल्सर 250 की खासियत जानकर दंग रह जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -