घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा का ऐसे करें अंत

Dec 06 2017 11:39 AM
घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा का ऐसे करें अंत

परेशानी हर घर में होती है, कुछ परेशानी छोटी होती है तो कुछ परेशानी बड़ी होती है। कुछ परेशानी को इंसान बड़ी ही आसानी से हल कर लेता है तो कुछ के कारण वह खुद ही परेशान हो जाता है। लेकिन कभी आपने सोंचा है कि आपके घर में यह परेशानी का सिलसिला क्यों? लगा हैं क्यों एक के बाद एक परेशानी आते ही जा रही हैं। अगर आप भी कुछ इसी प्रकार के सवाल के जवाब ढू़ंढ रहे हैं तो हम आपको बतादें कि आपके घर में आ रही परेशानी की वजह कुछ और नहीं नकारात्म ऊर्जा है जी हां आपके ही घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा इन सब परेशानियों का कारण हैं। इसलिए अगर परेशानी का अंत चाहते हैं तो सबसे पहले घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करें। तो चलिए जानते हैं कि किस प्रकार से हम नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर सकते हैं?

शंख बजने का उपाय:- शाम के समय जब घर में पूजा करें, तो आरती करते समय शंख जरूर बजाएं, शंख बजाने से और शंख का पानी आरती के बाद घर में छिडकने से घर का दुर्भाग्य दूर होता है। शाम को संध्या के समय घर के सभी कोनों में एक कागच के छोटे टुकड़े पर सेंधा नमक रख दें, और अगली सुबह बिना किसी सी बात किये सबसे पहले पूरे नमक को इकठ्ठा करें और किसी बहते नाले में डाल दें, इससे घर में सौभाग्य आता है।

कटोरी में पानी का उपाय:- एक कटोरी में पानी भरिये और उसे दिन में 3-4 घंटे के लिए सूर्य की रौशनी में रख दीजिये, और बाद में शाम के समय इस पानी को भगवान् को याद करते हुए अशोक या आम के पत्तों की सहायता से पूरे घर में (छीटें) छिडक दीजिये। ऐसा करने से पूरे घर की नकारात्मकता दूर हो जाती है और पॉजिटिव वाइब्स घर में आती है।

लोबान का उपाय :- अक्सर देखा जाता है की कुछ घरों में कभी कभी लोबान की धुनि की जाती है आप इसे हर दिन शाम को पूरे घर में कर सकते है। लोबान बहुत पवित्र होता है और इसकी खुशबू घर में फैलने पर घर में मौजूद सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां और भूत प्रेत घर छोड़ कर दूर चले जाते है। 

छाने का उपाय :- गैस पर छाना (सूखा गोबर) जलाइए, अच्छी तरह जल जाने पर उसे एक चिमटे या झर पर रख कर उसमें लोबान का चूरा धीरे धीरे डालते जाइये और पूरे घर में घुमते जाइये, ध्यान रहे की घर का कोई हिस्सा छूट ना जाये। ऐसा करने से धुंआ पूरे घर में फ़ैल जाएगा। इसकी खुशबू बहुत ही अच्छी और पवित्र होती है।

 

 

घर में रखे सोफे को कुछ इस तरह से रखें मिलेंगे फायदे ही फायदे

तिजोरी से इन फालतू चीजों को हटायें और रखें यह काम कि चीज

पंचांग की खासियत से विज्ञान भी भलीभांति परिचित है

नहीं हो रही संतान की प्राप्ति तो पढ़ लें ये खबर