'ऐसी सैन्य वापसी इतिहास में कभी नहीं हुई..', अफ़ग़ानिस्तान से फ़ौज हटाने को लेकर बाइडेन पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प
'ऐसी सैन्य वापसी इतिहास में कभी नहीं हुई..', अफ़ग़ानिस्तान से फ़ौज हटाने को लेकर बाइडेन पर भड़के डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान से अमरीकी फ़ौज की वापसी के तरीके को लेकर अमेरिकी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इतिहास में कभी भी आर्मी की वापसी के अभियान को इतनी बुरी तरह अंजाम नहीं दिया गया. बता दें कि अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन ने 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से अपनी पूरी सेना की वापसी की समय-सीमा तय की थी, किन्तु तालिबान ने इससे लगभग दो हफ्ते पहले ही अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया और इससे वहां स्थिति बहुत बिगड़ गई. हालांकि यह अभियान सोमवार देर रात पूरा हो गया.

बता दें कि अमेरिका पर 9/11 को हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने अफगानिस्तान में अपनी सेना भेजी थी. अफगानिस्ताान से लगभग 20 साल बाद अमेरिकी फ़ौज की पूर्ण वापसी के बाद ट्रंप ने कहा कि, 'इतिहास में कभी भी आर्मी की वापसी का अभियान इतनी बुरी तरह नहीं चलाया गया, जिस प्रकार बाइडन प्रशासन ने अफगानिस्तान में चलाया.' ट्रंप ने आगे कहा कि, 'इनके अलावा, सभी उपकरणों को फ़ौरन अमेरिका को वापस करने की डिमांड की जानी चाहिए क्योंकि उसके लगभग 85 अरब डॉलर लगे हैं. यदि उन्हें वापस नहीं किया गया तो हमें जाहिर तौर पर आर्मी भेज उन्हें वापस लाना चाहिए या कम से कम उन पर बम गिराने चाहिए.'

बता दें कि अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, यूनाइटेड नेशंस (UN) में अमेरिका की पूर्व शीर्ष राजनयिक निक्की हेली समेत कई नेताओं ने इस पूरे घटनाक्रम को लेकर बाइडन प्रशासन की आलोचना की है.

'सरेंडर करो या मारे जाओ..', काफिरों के जासूसों को ढूंढ-ढूंढकर मार रहा तालिबान

संयुक्त राष्ट्र महासभा ने भूकंप के मद्देनजर हैती के लिए सहायता की मांग की

5 राज्यों को स्कूल मास्क जनादेश पर बिडेन प्रशासन द्वारा नागरिक अधिकारों की जांच का करना पड़ा सामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -