मनप्रीत बोले- 'प्रो लीग में लगातार मैचों से टीम को ओलंपिक...'
मनप्रीत बोले- 'प्रो लीग में लगातार मैचों से टीम को ओलंपिक...'
Share:

भारतीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह FIH प्रो लीग के बदले गए कार्यक्रम से खुश हैं और उनका कहना है कि अगले वर्ष  लगातर मैच खेलने से उन्हें तोक्यो ओलंपिक से पहले लय प्राप्त करने में सहायता मिलेगी.  टीम इंडिया अपना प्रो लीग अभियान संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक अप्रैल में अर्जेंटीना के खिलाफ मुकाबले से आरम्भ करेगी. अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने गुरूवार को संशोधित कार्यक्रम का एलान कर दिया है.

मनप्रीत ने कहा, ''मुझे लगता है कि अर्जेंटीना और ब्रिटेन के विरुद्ध हमारे मैचों में चार सप्ताह के अंतर के बाद हम मई के आखिर तक प्रत्येक सप्ताहांत लगातार मैच खेलेंगे और ओलंपिक खेलों से पहले हम इसी प्रकार की लय हासिल करना चाहते हैं. '' उन्होंने बताया है , ''हम इस दौरान अपनी शारीरिक और मानसिक मजबूती को परखेंगे ताकि हम ये पता लगा सकें कि लगातार बड़े मैचों में खेलने के बाद दबाव से कैसे निपट सकते हैं. ओलंपिक मुकाबले से पहले यह हमारे लिये एक आदर्श परीक्षण साबित होगा. ''

टीम इंडिया 10 और 11 अप्रैल को अर्जेंटीना के खिलाफ मैच खेलेगी. जिसके बाद टीम 8 और 9 मई को ब्रिटेन से मुकाबला करने के बाद 12 और 13 मई को मैच खेलने के लिये स्पेन जाएगी. उसे 18 और 19 मई को जर्मनी के खिलाफ मैच खेलना है और फिर आखिर में घरेलू मैदान पर 29 और 30 मई को टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. 

IPL की कप्तानी में इन दिग्गज भारतीयों का हैं राज, चौंका देगा रोहित शर्मा का स्थान

महेंद्र सिंह धोनी ऐसे रहते है फिट, जानिए क्या है वो राज

खेल राज्यमंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला की पत्नी को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -