सफलता पानी है तो अपनाना होगा यही मंत्र..
सफलता पानी है तो अपनाना होगा यही मंत्र..
Share:

जीवन में सफलता चाहिए तो अक्सर लोग यही कहते हैं सुनो सबकी और करो मन की. लेकिन अक्सर लोग ये सोच कर अपने मन के काम को नहीं करते कि लोग क्या कहेंगे. लोग तो कहते ही रहते हैं और कहते ही रहेंगे लेकिन अगर जीवन में सफल होना है तो खुद की सुनना बेहद जरुरी है. चार लोग क्या कहेंगे और उन्हें क्या कहना चाहिए ये सब आप उन पर ही छोड़ दीजिये. अगर आप भी यही सोचेंगे तो अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं और अपनी मंजिल को कभी नहीं पा सकते.

ऐसे ही एक कहानी भी है जिसमें ये बताया गया है कि इंसान अपना काम कितनी लग्न से करता है. आस पास के लोग उसे क्या कहते हैं उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता बल्कि वो अपने काम में लग्न रहता है. आपने कई बार देखा होगा गली में सफाई कर्मी आते हैं तो कई बार उन पर कुत्ते भौंकते हैं लेकिन वो अपना काम नहीं छोड़ते. उन्हें पता होता है कि वही उनका काम है और उसे पूरा करना ही है चाहे कितने भी कुत्ते क्यों ना भौंके. एक गली हो, दो गली हो या फिर उससे भी ज्यादा हो, हर गली में कुछ पशु ऐसे मिलते हैं जो उसे रोकने की कोशिश करते हैं लेकिन आप क्या कर रहे हैं ये इस पर निर्भर करता है.

वैसे ही अगर आपके अास पास के लोग आपके बारे में कुछ भी कहते हैं तो उन्हें नज़र अंदाज़ करके अपने काम पर ध्यान दे. ऐसा करने से आप अपनी मंज़िल को पा लेंगे और आपके बिच को बंधन नहीं आएगा. इसलिए कहा गया है 'सुनो सबकी और करो मन की'.

इसलिए माना जाता है मोरपंख को शुभ

जुदा होने के बाद फिर एक साथ 'जज़्बात' में दिखा यह एक्स-कपल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -