शक्तिकांत दास भ्रष्ट व्यक्ति, उन्हें आरबीआई गवर्नर पद पर देखकर हैरान- सुब्रमण्यम स्वामी
शक्तिकांत दास भ्रष्ट व्यक्ति, उन्हें आरबीआई गवर्नर पद पर देखकर हैरान- सुब्रमण्यम स्वामी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी आमतौर पर अपनी ही पार्टी के लिए परेशानियां खड़ी करने के लिए जाने जाते हैं.  एक बार फिर से उन्होंने भाजपा के लिए समस्याएं खड़ी करते हुए कहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के नवनियुक्त गवर्नर शक्तिकांत दास भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे हुए हैं, ऐसे में उन्हें आरबीआई का गवर्नर बनाया जाना हैरान करने वाला निर्णय है. हालांकि स्वामी ने शक्तिकांत दास पर लगे आरोप के बारे में स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा. हालांकि इससे पहले भी स्वामी ने दास पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

कुम्भ मेले के लिए पंजाब नेशनल बैंक ने लॉन्च किया स्पेशल कार्ड, जानिए इसमें क्या है ख़ास ?

एक बिजनेस स्कूल द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में बोलते हुए स्वामी ने कहा कि आरबीआई के नए गवर्नर शक्तिकांत दास बेहद भ्रष्ट हैं. स्वामी ने कहा कि मैंने उन्हें वित्त मंत्रालय से हटवाया था, मैं शक्तिकांत दास को भ्रष्ट आदमी समझता हूं, ऐसे में उन्हें गवर्नर के पद पर देखकर मैं हैरान हूं. वहीं जब स्वामी से सवाल किया गया कि आरबीआई का गवर्नर किसे बनाया जाना चाहिए तो उन्होंने कहा कि आईआईएम बेंगलुरू के प्रोफेसर आर विद्यनाथन इस पद के लिए उपयुक्त हैं. प्रोफेसर आर वैद्यनाथन एक बेहतर विकल्प हैं. स्वामी ने कहा कि प्रोफेसर संघ से भी काफी लम्बे समय से जुड़े हुए हैं. इसके साथ ही स्वामी ने कहा कि एस गुरुमूर्ति को आरबीआई बोर्ड में जगह देना भी एक गलती ही थी.

इस स्कूल में सिखाया जाता है सेक्स, लड़के सीखते हैं कैसे बने बेहतर पति

स्वामी ने कहा है कि मैंने चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुक़दमा दर्ज करवाया था और शक्तिकांत दास ने इसमे हस्तक्षेप करने का प्रयास किया था, जिसके बाद मैंने उन्हें वित्त मंत्रालय से हटवाया दिया था. जब शक्तिकांत दास चेन्नई में थे तो वे भ्रष्टाचार के कई मामलों में लिप्त थे. वहीं जब स्वामी से पूछा गया कि क्या 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा फिर से वापसी करेगी, इस पर उन्होंने जवाब किया कि सरकार के प्रति किसी भी तरह की नाराजगी नहीं है.

खबरें और भी:-

3 जनवरी आवेदन की अंतिम तिथि, लाइब्रेरी हेल्पर के लिए करें आवेदन

Box Office Collection : भारतीय दर्शकों को नहीं भा रही शाहरुख़ की Zero, विदेश में की जा रही पसंद

किसान दिवस : दाने-दाने को मोहताज देश का अन्नदाता, जानिए इस दिन की कुछ दिलचस्प बातें...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -