'नेहरू की मूर्खता से चीन के पास गया तिब्बत और ताइवान..', स्वामी के निशाने पर इस बार 'अटल' भी
'नेहरू की मूर्खता से चीन के पास गया तिब्बत और ताइवान..', स्वामी के निशाने पर इस बार 'अटल' भी
Share:

नई दिल्ली: भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार (3 अगस्त) को पूर्व प्रधानमंत्रियों, जवाहर लाल नेहरू और अटल बिहारी वाजपेयी की आलोचना की है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि इनकी 'मूर्खता' की वजह से भारतीयों ने इस बात को स्वीकार किया कि तिब्बत और ताइवान चीन का हिस्सा है। भाजपा के पूर्व राज्यसभा सांसद स्वामी ने कहा कि अब चीन परस्पर सहमत वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) का सम्मान भी नहीं करता और उसने लद्दाख के कुछ हिस्सों को हथिया लिया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां चीन ने लद्दाख के कुछ हिस्सों पर कब्ज़ा कर लिया है, वहीं मोदी का यह कहना है कि कोई आया ही नहीं। उनका बयान हैरान करने वाला है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हम भारतीयों ने नेहरू और ABV (अटल बिहारी वाजपेयी) की मूर्खता की वजह से ही तिब्बत और ताइवान को चीन के हिस्से के रूप में स्वीकार किया। किन्तु अब चीन परस्पर सहमत LAC का भी सम्मान नहीं करता है और लद्दाख के कुछ हिस्सों को हथिया कर लेता है। वहीं, मोदी "कोई आया नहीं" कहकर स्तब्ध करते हैं। चीन को पता होना चाहिए कि हमारे पास फैसला करने के लिए चुनाव हैं।'

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी अपनी ही सरकार को घेरने के लिए जाने जाते हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी उनके तीखे बयानों के उतना शिकार नहीं होते, जितना पीएम नरेंद्र मोदी होते हैं। सुब्रमण्यम स्वामी का हालिया बयान भी चीन द्वारा बार-बार 'चेतावनी' देने के बाद भी अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा के बीच आया है, जिसका असर भारत पर भी पड़ सकता है। 

'भाजपा में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस और TRS के कई विधायक..', BJP का दावा

अमित शाह, राहुल गांधी अपनी पार्टी के साथ करेंगे बैठक

ख़त्म नहीं हो रही कांग्रेस की तलाश, क्या कोई गैर-गांधी बन पाएगा पार्टी का 'अध्यक्ष' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -