राजनाथ सिंह के चीनी विदेश मंत्री से मिलने को सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया बड़ी भूल
राजनाथ सिंह के चीनी विदेश मंत्री से मिलने को सुब्रमण्यम स्वामी ने बताया बड़ी भूल
Share:

नई दिल्ली: भारत-चीन सीमा पर टकराव के बीच हाल ही में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने रूस दौरे के दौरान वहां चीनी रक्षा मंत्री वेई फेंगही के साथ बैठक की थी. दोनों नेताओं के बीच ये मीटिंग लगभग ढाई घंटे तक चली थी. SCO से इतर हुई इस बैठक को भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने बड़ी भूल बताया है. उनका कहना है कि राजनाथ सिंह को चीनी रक्षा मंत्री के साथ बैठक करने के लिए सहमत नहीं होना चाहिए था.

एक ट्वीट में सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा कि, "हमारे अच्छे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को चीनी रक्षा मंत्री से मिलने के लिए राजी नहीं होना चाहिए था, भले ही वह मुलाकात करना चाहते हों. यह सामूहिक फैसला होना चाहिए था. मेरी व्यक्तिगत राय है कि चीन के रक्षा मंत्री से मिलना बड़ी भूल थी." इसके बाद आज भाजपा नेता ने एक और ट्वीट करते हुए चीनी विदेश मंत्री के साथ अगले सप्ताह होने वाली बैठक भी निरस्त करने की मांग की है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि, "भारत को अगले हफ्ते होने वाले चीनी विदेश मंत्री के साथ हमारे विदेश मंत्री की प्रस्तावित बैठक को निरस्त कर देना चाहिए. यह बेकार है क्योंकि भारत चाहता है कि चीन कब्जे वाले भारतीय इलाके को खाली कर दिया जाए, किन्तु चीन इसे भारतीय क्षेत्र के रूप में मान्यता नहीं देता है. इसलिए खाली नहीं करेगा."

ब्रिटेन में चाकूबाजी की घटना से हड़कंप, एक शख्स ने कई लोगों को मारा चाक़ू

अगर कंगना महाराष्ट्र से माफ़ी मांगती है, तो मैं भी इस बारे में सोचूंगा - संजय राउत

ओवैसी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -