पद से मुक्त कर शिकागो भेज दो राजन को : स्वामी

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया के गवर्नर रघुराम राजन के कार्यकाल को पूरा होने में थोड़ा ही समय बाकि रह गया है. जिसको लेकर यह सुनने को मिल रहा है कि इस कार्यकाल को आगे बढ़ाये जाने की कोई उम्मीद नहीं है. गौरतलब है कि राजन और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के बीच भी कई अहम फैसलों को लेकर सहमति नहीं बनते हुए देखी गई है.

जिसको लेकर यह कहा जा रहा है कि आगे वे अपना कार्यकाल जारी नहीं रख पाएंगे. अब मामले में राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का यह बयान सामने आया है कि रघुराम राजन देश के अनुकूल नहीं है. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि राजन की गलत मौद्रिक नीतियों के कारण ही देश में बेरोजगारी बढ़ी है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि राजन के फैसलों के कारण ही मझौले उद्योग भी बंद होने के कगार पर पहुंच गए हैं.

स्वामी ने अपने बयान को जारी रखते हुए यह भी कहा है कि राजन के द्वारा मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिहाज से ब्याज दरों को बढ़ाया गया है. जिस कारण अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है और वह बुरी तरह प्रभावित हुई है. उन्होंने यह भी कहा है कि जितनी जल्दी हो सके राजन को उनके पद से मुक्त करके शिकागो भेज दिया जाना चाहिए. गौरतलब है कि राजन ने कुछ समय पहले ही यह कहा है कि सरकार को उनसे यह पूछना चाहिए कि वे इस पद पर बने रहना चाहते है या नहीं.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -