पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए उसे चार टुकड़ो में बाँट दो

Jan 04 2016 11:05 AM
पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए उसे चार टुकड़ो में बाँट दो

नई दिल्ली : पठानकोट हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा कहा गया कि पाकिस्तान को सबक सिखाने हेतु एक बड़ी रणनीति बनाने की आवश्यकता है। पड़ोसी देश को सबक सिखाने हेतु पाकिस्तान को 4 टुकड़ों में विभाजित करना होगा। इसके पूर्व बीते माह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के दौरे पर गए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निर्णय लेने की स्वतंत्रता देने की बात भी उन्होंने की।

बता दे कि पाकिस्तान के दौरे के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी ने ट्वीटर पर ट्वीट कहा था कि पाकिस्तान के मसले पर नमो को मुक्त हस्त प्रदान कर देना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रणनीति पर कार्य कर रहे हैं। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री के तौर पर उन्हें रिस्क वाले फैसले लेने की छूट भी दी जाना चाहिए। उनके द्वारा इसकी जवाबदारी ली गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल से नई दिल्ली वापस लौटने के दौरान पाकिस्तान दौरे का निर्णय लेकर सभी को आश्चर्य में डाल दिया। फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाऐं दीं।

पाकिस्तान ने पठानकोट में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की ओर से बयान में भारत में आतंकी हमले की निंदा की गई है। आतंकी हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा द्वारा कहा गया कि पाकिस्तान से उफा में बातचीत और पीएम के लाहौर दौरे के बाद भारत को यह सिला मिला है। सरकार को चाहिए कि वह अपनी कूटनीति और विदेश नीति पर फिर से विचार करे।