विमान हादसे में नहीं हुई थी नेताजी की मौत
विमान हादसे में नहीं हुई थी नेताजी की मौत
Share:

नई दिल्ली : एक ओर जहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस का परिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिला वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रह्मण्यम  स्वामी ने काफी आश्चर्यजनक तरीके से कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत विमान दुर्घटना में नहीं हुई थी। सुब्रह्मण्यम स्वामी ने यह भी कहा कि वे केंद्रीय कानून मंत्री रह चुके थे। इसके अंतर्गत उन्होंने सुभाषचंद्र बोस से जुड़ी गोपनीय फाईलों का अवलोकन किया था। इस मामले में सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा यह दावा किया गया था कि जापान ने भारत की ओर यह जानकारी प्रेषित की थी कि रेनकोजी मंदिर से नेताजी की अस्थियों को ले जाया जाए। 

इस मामले में सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि गोपनीय फाईलों से इस बात का पता लगा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत विमान दुर्घटना में नहीं हुई थी। वे चीन पहुंच गए थे। इस अवधि में चीन पर रूस का शासन था। सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि रूस ने चीन से नेताजी को पकड़ लिया और फिर उन्हें साइबेरिया भेज दिया गया। नेहरू ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री एटली को पत्र लिखा और कहा कि स्टालिन उन्हें धोखा दे रहे हैं नेताजी को रूस में ही रखा गया है।

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सुभाषचंद्र बोस से जुड़ी विभिन्न बातों का खुलासा किया और कहा कि विमान दुर्घटना में नेताजी की मौत नहीं हुई थी। नेताजी के परिवार को इस बात पर विश्वास नहीं था कि नेताजी के साथ किसी तरह की साजिश की गई। उनकी मृत्यु रहस्यों में उलझी हुई है। उन्होंने कहा कि नेताजी से जुड़ी फाईलें उनकी मौत के रहस्य से पर्दा हटाने में काफी सहायता कर सकती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -