सुब्रमण्यन स्वामी ने राहुल गाँधी को फिर कहा बुद्धू, अमित शाह पर भी कसा तंज
सुब्रमण्यन स्वामी ने राहुल गाँधी को फिर कहा बुद्धू, अमित शाह पर भी कसा तंज
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘बुद्धू’ कहा है। उन्होंने एक ट्वीट के जवाब में राहुल गांधी को ‘बुद्धू’ बताने के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर भी तंज कसा है।  

उल्लेखनीय है कि गृह मंत्रालय की ओर से राहुल गांधी को उनकी नागरिकता को लेकर 2019 में नोटिस जारी किया गया था। राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने दो बार सवाल उठाए थे। पहली दफा साल 2017 में और फिर 2019 में उन्होंने पत्र लिखा था। स्वामी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने की बात कही थी। एक ट्विटर यूजर सुब्रमण्यन स्वामी को टैग कर लिखा कि गृह मंत्री ने अभी तक 2019 में ब्रिटिश नागरिकता पर भेजे गए कारण बताओ नोटिस पर कोई एक्शन नहीं लिया है। उसके ट्वीट का उत्तर देते हुए भाजपा सांसद ने लिखा कि 'गृह मंत्री अभी शरद पवार के साथ गुप्त मीटिंग करने में व्यस्त हैं। ‘बुद्धू’ की भारतीय नागरिकता अभी तक खत्म नहीं हुई है? उनके लिए ये प्राथमिकता नहीं है। अब सरकार के चमचे मुझसे पूछेंगे कि मैं ‘बुद्धू’ को लेकर शांत क्यों हो गया हूं।'

बता दें कि 2019 में गृह मंत्रालय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को नोटिस भेजते हुए कहा था कि हमें सांसद सुब्रमण्यन स्वामी की ओर से अर्जी मिली है कि राहुल गांधी ब्रिटेन में 2003 में पंजीकृत कंपनी बैकऑप्स लिमिटेड के निदेशकों में शामिल हैं। मंत्रालय के मुताबिक, स्वामी का कहना है कि ब्रिटिश कंपनी के 10 अक्टूबर 2005 और 31 अक्टूबर 2006 को भरे गए वार्षिक टैक्स रिटर्न में गांधी की जन्मतिथि 19 जून 1970 बतायी गयी है। साथ ही उन्हें ब्रिटेन का नागरिक भी बताया गया है।

एक बार फिर छाए खेसारी लाल यादव, नए गाने को देख झूम उठे फैंस

मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी ने कोविड रोगियों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर किया स्थापित

कोरोना काल में Twitter को हुआ भारी इजाफा, वर्ष-दर-वर्ष 20 प्रतिशत की वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -