यहां पर 12वीं कक्षा के छात्रों का ऑनलाइन लिया जाएगा टेस्ट

Jul 03 2020 03:40 PM
यहां पर 12वीं कक्षा के छात्रों का ऑनलाइन लिया जाएगा टेस्ट

पंजाब में सरकारी स्कूलों के छात्र के लिए बड़ी खबर है. यहां पर सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को द्विमासिक मूल्यांकन में भाग लेने होगा. साथ ही, ऑनलाइन टेस्ट भी देना होगा. गुरुवार को इस योजना को लेकर डायरेक्टर एससीईआरटी ने डेटशीट जारी कर दी. पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के अनुसार कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर 6वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के सब्जेक्टिव टेस्ट टीचर-स्टूडेंट वाट्सएप ग्रुप द्वारा ऑनलाइन लेने वाले है. 

राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक उलटफेर, 103 IAS अधिकारियों के ट्रांसफर

इस योजना के बाद प्रश्न-पत्र हेड ऑफिस द्वारा तैयार किए जाने वाले है. विद्यार्थियों को प्रश्न-पत्र तैयार होने के बाद ऑनलाइन भेजे जाएंगे. 20 अंकों के टेस्ट में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल होंगे. विद्यार्थियों के ये टेस्ट चेक करने के लिए विषय अध्यापकों को एक हफ्ते का समय दिया जाएगा. विषय के अध्यापक कक्षा इंचार्ज के साथ मिलकर विद्यार्थियों के अंकों का रिकॉर्ड तैयार करेंगे. 

'कोरोना काल' में भाजपा द्वारा किए गए सेवा कार्यों का होगा हिसाब, पीएम मोदी देखेंगे प्रेजेंटेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 6वीं से 10वीं कक्षाओं के छात्रों को ध्यान में रखकर  डेटशीट जारी कर दी गई है. इसके अलावा 11वीं और 12वीं की डेटशीट स्कूल प्रमुख अपने स्तर पर तैयार करेंगे और ऑनलाइन पेपर लेंगे. 6वीं से 12वीं का अप्रैल से मई तक का द्विमासिक सिलेबस टीवी चैनलों, जूम क्लास, पीडीएफ असाइनमेंटों द्वारा पहले ही भेजा जा चुका है.

'बॉर्डर' पर पीएम मोदी की दहाड़, सैनिकों से कहा- 'भारत की ताकत क्या है, आपने दिखा दिया'

पीएम मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया चीन, कहा - कोई भी पक्ष माहौल ना बिगाड़े

आरोपियों की जमानत के लिए हाई कोर्ट ने रखी शर्त, कहा- 'रैन बसेरे में लगवाए एलईडी टीवी '