B'Day : फिल्म की कामयाबी के लिए कई एक्ट्रेस के नाम बदल चुके हैं सुभाष घई
B'Day : फिल्म की कामयाबी के लिए कई एक्ट्रेस के नाम बदल चुके हैं सुभाष घई
Share:

बॉलीवुड के चर्चित निर्माता और निर्देशक सुभाष घई आज अपना 74वां जन्मदिन मनाने वाले हैं. बॉलीवुड में इन्हें हर कोई जानता है. अपनी बेहतरीन फिल्म देने वाले सुभाष ने कई एक्ट्रेस की लाइफ सेट की है औरउसी के कारण वो काफी जाने माने जाते हैं. आज हम उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. पहले बता दें, सुभाष का जन्म 24 जानवरी 1945 को नागपुर में हुआ था. उनके पिता दिल्ली में एक डेंटिस्ट थे, इसलिए उनका ग्रेजुएशन भी दिल्ली से ही हुआ था. बाद में उन्होंने पुणे फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया से पढ़ाई पूरी कर मुंबई में कदम रखा. 

इनके बारे में बता दें कि सुभाष घई ने बॉलीवुड में निर्देशन की शुरुआत फिल्म 'कालीचरण' से किया था. इस फिल्म में चर्चित एक्टर शत्रुघन सिन्हा लीड रोल में थे. इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. बताया जाता है कि बॉक्स ऑफिस पर यह जबरदस्त हिट हुई थी. सुभाष और शत्रुघ्न की इस फिल्म को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. लेकिन आपको बता दें, उनका निर्देशक बनने का कोई इरादा नहीं था, बल्कि वो किसी और ही मकसद से आये थे.

बताया जाता है कि सुभाष घई सिर्फ एक्टर बनने की इच्छा से मुंबई आये थे, लेकिन उसमें सफलता न मिलने के चलते उन्होंने निर्देशन का रुख कर लिया और उसमें ही खूब नाम कमाया. इन्होनें अपनी फिल्मों में कई मशहूर एक्ट्रेसों को काम करने का मौका दिया. बता दें कि सुभाष ने मक्ता से शादी की है और खास बात ये है कि उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम भी मुक्ता स्टूडियो है. ऐसा इसलिए क्योंकि भाष घई को 'म' नाम की एक्ट्रेस बहुत पसंद थीं. उदाहरण के तौर पर 'माधुरी दीक्षित', और 'मनीषा कोइराला'. इसी के चलते कुछ और एक्ट्रेस के नाम उन्होंने 'म' से रख दिए.

इन एक्ट्रेस में शामिल हैं महिमा चौधरी और मीनाक्षी शेषाद्री. बता दें, महिमा का असली नाम रितु चौधरी और मीनाक्षी का असली नाम 'शशिकला शेषाद्री' था. इसके बाद 2014 की फिल्म में इन्द्राणी मुखर्जी का नाम बदलकर 'मिष्टी' रखा. खास बात ये है कि सुभाष घई की वाइफ का नाम भी मुक्ता है और उनके बैनर का नाम मुक्ता आर्ट्स.

ना कभी कोई चुनाव लड़ा और ना ही किया कोई पद स्वीकार, फिर भी आज हर मराठी के दिल में है इनका राज

बाला साहेब ने कुछ इस तरह की थी बॉलीवुड के महानायक की मदद

72 वर्ष के हुए गब्बर, बसंती और जय-वीरू के जन्मदाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -