पीएम मोदी द्वारा सम्मानित भलेराम कोहाड़ का निधन, कभी थे नेताजी सुभाष चंद्र बोस के गनमैन
पीएम मोदी द्वारा सम्मानित भलेराम कोहाड़ का निधन, कभी थे नेताजी सुभाष चंद्र बोस के गनमैन
Share:

चंडीगढ़: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के गनमैन रहे स्वतंत्रता सेनानी भलेराम कोहाड़ का आज 99 साल की आयु में दिल का दौरा पड़ने से दुखद निधन हो गया है. हरियाणा के बरवाला के गांव हसनगढ़ के रहने वाले भलेराम कोहाड़, नेताजी की आजाद हिंद फौज के सिपाही थे. उनके गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया है. भलेराम गत कई दिनों से बीमार थे, उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी आज़ादी में उनकी भूमिका के लिए सम्मानित कर चुके हैं.

हर माह वेतन 35 हजार रु से अधिक, NIVH ने निकाली शानदार नौकरियां

दिवंगत भलेराम कोहाड़ के बड़े बेटे सतबीर सिंह ने अपने पिता को मुखाग्नि दी. पुलिस के सात जवानों ने उन्हें अंतिम सलामी दी. उनके अंतिम संस्कार में नायब तहसीलदार और थाना प्रभारी ने भी हिस्सा लिया था. भलेराम के निधन पर उनके गांव के लोगों ने गहरा दुख व्यक्त किया है. भलेराम ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के साथ कई देशों में भ्रमण करते हुए आजादी की जंग जारी रखी थी. 16 जून 1945 को अंग्रेज़ों ने हिरासत में लेकर रंगून की जेल में डाल दिया था.

जीएसटी काउंसिल की बैठक जारी है, कई अहम मुद्दों पर चर्चा

भारत के आजाद होने के बाद उन्हें वापस रिहा किया गया. भलेराम के परिवार में उनकी 85 साल की पत्नी गिन्ना देवी के अलावा चार बेटे और दो बेटियां भी हैं. बड़े बेटे सतबीर गांव में ही कृषिकार्य करते हैं, वहीं दूसरे बेटे रणधीर स्कूल में हेडमास्टर हैं, तीसरे बेटे रणबीर सिंह चंडीगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं जबकि चौथे और सबसे छोटे बेटे राजबीर सिंह डीपीई के पद पर कार्य कर रहे हैं.

खबरें और भी:-

 

25 हजार रु वेतन, National oceanography ने निकाली वैकेंसी

आज शेयर बाजार ने की सुस्त शुरुआत

आज डॉलर के मुकाबले रुपये की हुई स्थिर शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -