प्रधानमंत्री से मिलेगा नेताजी का परिवार, बेटी नहीं होगी शामिल

नई दिल्ली ​: नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की मौत और उनके जीवन से जुड़ी फाईलों को केंद्र सरकार से सार्वजनिक करवाने को लेकर नेताजी का परिवार काफी प्रयास कर रहा है। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उनका परिवार जल्द ही दिल्ली पहुंचेगा। मगर इस दौरान नेताजी की पुत्री अनिता बोस मौजूद नहीं रहेंगी। वे इस तरह के कार्यक्रम में आने को लेकर किसी भी तरह का विचार नहीं कर रही हैं।

इस मामले में यह कहा गया है कि वे सर्दियों के मौसम में भारत यात्रा कर सकती हैं। बर्लिन में भारतीय दूतावास द्वारा कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय समय पर ही नेताजी के परिवार से मिलेंगे। दूसरी ओर एक प्रतिनिधिमंडल के तौर पर नेताजी के परिजन और अन्य सहयोगियों का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट करेगा। उनके दिवंगत भतीजे शिशिर बोस की पत्नी कृष्णा बोस भी उनसे भेंट करेगी।

कोलकाता में उनके सहयोगी द्वारा कहा गया कि कृष्णा और उनके पुत्र सुगत बोस लंदन में होंगे और 15 अक्टूबर को वे फिर से लौटेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय में  बैठक का एजेंडा प्रस्तुत कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि नेताजी से जुड़ी 64 गोपनीय फाईलों को फिलहाल सार्वजनिक किया गया है मगर केंद्र सरकार से नेताजी का परिवार केंद्र सरकार के पास मौजूद अन्य फाईलों को सार्वजनिक करने की मांग कर रहा है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -