इस कंपनी की कारों में सामने आई बड़ी गड़बड़ी, दुनियाभर से वापस आएँगे 6.4 लाख वाहन

इस कंपनी की कारों में सामने आई बड़ी गड़बड़ी, दुनियाभर से वापस आएँगे 6.4 लाख वाहन

हाल ही में ख़बर आई थी कि शानदार दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन दुनियाभर से अपने करीब ढाई लाख वाहनों को रिकॉल करेंगी. वहीं अब ताजा ख़बरों के मुताबिक़, Subaru अपने 6,40,000 वाहनों को दुनियाभर से रिकाल करने जा रही है. बता दें कि इन वाहनों में दो खराबियों के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है. कंपनी के सामने इतने भारी मात्रा में वाहनों को रिकॉल करने की एक बड़ी चुनौती रहेंगी. 

बता दें कि पहले रिकाल में कंपनी यूएस से साल 2018 मॉडल के 229,000 ऑउटबैक और लेगेसी व्हीकल्स को मैन्टेनेंस के लिए वापस लेने जा रही है. वहीं सरकारी दस्तावेजों के मुताबिक इन वाहनों में सॉफ्टवेयर की खराबी दर्ज हुई है. अतः इसकी वजह से लो-फ्यूल वॉर्निंग लाइट इंडिकेट नहीं हो रही है, जिससे मील्स-टू-एंप्टी डिस्प्ले के द्वारा गलत जानकारी सामने आ रही है. 

अतः इस समस्या के चलते वाहनों में इंधन खत्म होने के बाद वाहन मालिकों को इसका पता चल रहा है, जिससे सड़क पर दुर्घटना की संभावना भी कहीं हद तक बढ़ सकती है. वहीं इसके बाद कंपनी के दुसरे रिकॉल में Subaru Imprezas के 2012 से 2014 के मॉडल, 2013 BRZ, XV Crosstrek और Toyota Scion FR-S के वाहनों को मैनटेनेंस के लिए वापस लिया जाना है. इन 4,11,000 वाहनों में इंजन वाल्व स्प्रिंग में परेशानी के कारण गाड़ी पर अचानक रुकने का खतरा मंडरा रहा है, जिसके चलते दुनियाभर से इन वाहनों को कंपनी वापस बुला रही है. 

EIMCA 2018 : 2019 में दस्तक देंगी यह गाड़ी, लेकिन 2018 में हो गया सबसे बड़ा खुलासा

रॉयल एनफील्ड ने मचाया तहलका, आपने कभी नही देखी होगी ऐसी बाइक

नए फीचर्स के साथ बाजार में आई Horex 2019 VR6 Raw, कीमत जान उड़ जाएंगे तोते...

हिन्दुस्तानी सडकों पर फिर दौड़ेंगी Jawa Motorcycles, जानिए कब होंगी एंट्री

honda asian journey 2018 का कारवां शुरू

?