प्‍लस साइज वालों को इस फैशन टिप्‍स से मिलेगा स्टाइलिश लूक

फैशन के मामले में हर कोई केवल परफेक्ट बॉडी शेप चाहता है या परफेक्ट शेप पर ही फोकस करते है लेकिन परफेक्ट साइज़ हर किसी की नहीं होती है न बन पाती है, हर शेप और साइज के लोग होते हैं, इस बात को ध्यान मे रख कर डिजाइनर्स प्लस साइज फैशन पर भी फोकस करने लगे हैं। जिन्हे पहन के प्लस साइज वालों मे ये बहुत परफेक्ट लूक देगा। अगर आप ऑनलाइन कपड़े खरीदते है तो न लें, ट्राय करने के बाद ही कपड़े खरीदने चाहिए। इसलिए स्टोर में ही कपड़े लें, इन्हें पहन कर थोड़ा चले और अच्छा लगने पर ही खरीदें। 

ऐसे लोगों को सिर से पैर तक एक ही टोन के कपड़े लेना चाहिए और डार्क कलर्स ही बेहतर होगा जैसे कि डार्क नेवी, डार्क रेड, ब्लैक वगैरह। क्या आप जानते है प्लस साइज वालों को डार्क कलर्स पहनना चाहिए इससे स्लिम दिखाई देंगे।

कई लोगों का मानना होता है कि ओवर-साइज कपड़े पहनने से दुबले दिखाई देते है, पर ये सोचना गलत है सही साइज के ही कपड़े पहनना चाहिए। फटे कपड़े पहनने से जैसे मूव करेंगे वैसे रिंकल पड़ते जाएंगे और ढीले भी हो जाएंगे। ओवर-साइज से और मोटे दिखते है। 

प्लस साइज के लिए कुछ टिप्स 

1. हील्स पहनना चाहिए इससे आपकी हाईट ज्यादा दिखेगी और विड्थ अपने आप कम लगेगी।
2. अधिकतर ब्राइट कलर्स ही चुने ये अच्छे भी लगते हैं । 
3. ठंड के मौसम में स्वेटर पहने के बजाए लम्बे कोट कैरी करे, ये बॉडी के फ्लॉज छिपा देगी।
4. अपने पोस्चर पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, इसके लिए सीधे खड़े रहे और झुककर खड़े न रहें।

5. अगर आप पैंट्स पहनते हैं तो इसे शिफ्ट ड्रेस टॉप के साथ कैरी करें। इससे आपका स्लिम लूक दिखाई देगा।
6. स्ट्राइप्स पहनना बेहतर होगा। प्लस साइज ड्रेस पर वर्टिकल स्ट्राइप्स पहना चाहिए। बड़े और चौड़े बॉटम के पैंट्स के साथ स्ट्राइप्स आड़े बेहतर होगा लंबे के बजाए।
7. बड़े प्रिंट्स वाला ड्रेस या टॉप और दूर प्रिंट्स वाले टॉप न पहने। ज़्यादातर ओवरलैप्ड इमेज वाले प्रिंटेड टॉप या ड्रेस ही चुनें।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -