मार्केट में आ गया है चूडा कवर, इस कारण कर रहा ट्रेंड
मार्केट में आ गया है चूडा कवर, इस कारण कर रहा ट्रेंड
Share:

पहले जहां शादी से पहले चूड़ा पहनने की रस्म सिर्फ पंजाबी कल्चर का हिस्सा हुआ करता था, वहीं अब ये ट्रेंड भी बन गया है. फिल्मों और टीवी पर पॉप्युलर होने के बाद अब चूड़ा पहनना फैशन बन गया है. हाथों में लाल और सफेद रंग का पारंपरिक चूड़ा पहनना इस बात की निशानी है कि लड़की की नई-नई शादी हुई है. ऐसा आपने भी देखा होगा कि नई नई दुल्हनें ऐसा ही चूडा पहनती हैं. अब आपको बता दें, बाजार में चूड़ा कवर मिलने लग गए हैं. जानते हैं इसके बारे में. 

चूड़े को सफेद रुमाल से ढक दिया जाता है
आमतौर पर आपने देखा होगा कि जब शादी से ठीक पहले होने वाली दुल्हन को उसका मामा चूड़ा पहनाता है तो चूड़े को सफेद रंग के रुमाल या किसी कपड़े से ढक दिया जाता है. ऐसा इसलिए किया जाता है क्योंकि ऐसी मान्यता है कि लड़की को शादी से पहले अपने चूड़े को देखना शुभ नहीं होता. अब सफेद रंग का रुमाल दुल्हन की ड्रेस के साथ मैच नहीं करता, तो अब मार्केट में आ गया है चूड़ा कवर. जिसके चलते आपको रुमाल नहीं  बांधना पड़ेगा. 

पिंक, रेड, ऑरेंज, जिस कलर का आपका लहंगा है और उससे मैचिंग चूड़ा कवर खरीद सकती हैं और चूड़े को ढकने के लिए सफेद रुमाल की जगह इस कवर का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये बेहद ही  स्टाइलिश हैं और इस पर हेवी वर्क भी किया हुआ है जिसे आप अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं. इसके अलावा आप आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं.  

मानसून में पैरों के लिए ट्रेंडी हैं कलरफुल स्नीकर्स

हर रोज़ ना करें चेहरे को स्क्रब, जानिए सही समय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -