दाढ़ी में स्टाइलिंग एंड ग्रूमिंग के टिप्स, आज ही अपनाकर दिखे फिट
दाढ़ी में स्टाइलिंग एंड ग्रूमिंग के टिप्स, आज ही अपनाकर दिखे फिट
Share:

चेहरे का लुक आपका फर्स्ट इम्प्रैशन देता है क्योंकि सबसे पहले उसी पर नजर जाती है। महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों का चेहरे पर ध्यान देना और जरूरी इसलिए हो जाता है क्योंकि उनके चेहरे पर दाढ़ी होती है। दाढ़ी का स्टाइल, साफ-सफाई किसी को सबसे पहले नजर आता है। ऐसे में, आज हम आपको दाढ़ी के रख-रखाव और सफाई के पांच बेहतरीन टिप्स देंगे जो आपके बहुत काम आएंगे। 

इसके लिए ध्यान रखे कि शैंपू करना दाढ़ी को साफ-सुथरा रखने का सबसे जरूरी हिस्सा है। सिर के बालों को धोने वाला शैंपू बियर्ड को धोने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। बियर्ड के लिए अलग से शैंपू आता है। इस शैंपू को खास तरह से बनाया जाता है, जो त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाता और बेहतरीन खुशबू भी देता है। छोटी दाढ़ी को धोने में तो कोई समस्या नहीं होती है। लेकिन लंबी दाढ़ी को धोते समय समस्या आती है, क्योंकि कई बार इनमें शैंपू या झाग फंसा रह जाता है इसलिए जब भी शैंपू के बाद आप लंबी दाढ़ी को धोएं तो पानी गिराते हुए सिर को अलग-अलग दिशाओं में मोड़ते रहें। इससे पानी आपकी बियर्ड के कोने-कोने में पहुंच जाएगा।  

इसके साथ ही साथ दाढ़ी को अच्छे से धोने के बाद दाढ़ी में कंडीशनर लगाने का है। कंडीशनर आपकी दाढ़ी को मुलायम बनाते हैं। कंडीशनिंग आपकी बियर्ड के सफेद बालों की देखभाल के लिए भी बहुत जरूरी है। ये ज्यादातर आपकी दाढ़ी के बालों से ज्यादा तेजी से बढ़ाते हैं। दाढ़ी को कभी भी ड्रायर से नहीं सुखाना चाहिए। दाढ़ी को ड्रायर से सुखाने का मतलब है अपने चेहरे की त्वचा को नुकसान पहुंचता है। इसकी जगह दाढ़ी को हमेशा मुलायम तौलिए से सुखाना चाहिए। इसके बाद उलझे हुए बालों को चौड़े दांत वाली कंघी से सुलझाएं। 

चावल के आटे फेसपैक से पाए बेदाग़ गोरी और निखरी त्वचा

पेडीक्योर करने के भी है कई स्वस्थ लाभ, महीने में एक बार अवश्य करवाए

प्रेगनेंसी के बाद बालो के झड़ने की समस्या से है परेशान, ये है समाधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -