अध्ययनमें हुआ खुलासा: बच्चों में कोरोना का खतरा हो रहा है कम
अध्ययनमें हुआ खुलासा: बच्चों में कोरोना का खतरा हो रहा है कम
Share:

एक अध्ययन रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि की गई है कि बच्चों के गंभीर रूप से बीमार होने या कोविड-19 से मरने का कुल जोखिम बेहद कम है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन और यॉर्क, ब्रिस्टल और लिवरपूल विश्वविद्यालयों के वैज्ञानिकों के नेतृत्व में किए गए अध्ययन से पता चला है कि बच्चों में अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु का जोखिम कम है। हालांकि, कई पुरानी बीमारियों और न्यूरो-विकलांगता वाले लोगों को सबसे अधिक जोखिम था।

टीम ने इंग्लैंड के सार्वजनिक स्वास्थ्य डेटा का विश्लेषण किया और पाया कि कोविड -19 से मरने वाले युवाओं में से लगभग 15 में जीवन-सीमित या अंतर्निहित स्थितियां थीं, जिनमें 13 जटिल न्यूरो-विकलांगता के साथ रहते थे, जबकि छह में कोई अंतर्निहित स्थिति दर्ज नहीं थी।

इसके अलावा, 36 बच्चों की मृत्यु के समय एक सकारात्मक कोविड परीक्षण हुआ था, लेकिन अन्य कारणों से उनकी मृत्यु हो गई, विश्लेषण से पता चलता है। बीबीसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि मरने वाले बच्चों और युवाओं की उम्र 10 वर्ष से अधिक और अश्वेत और एशियाई जातीयता के होने की संभावना अधिक थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूके के वैक्सीन सलाहकार समूह द्वारा निष्कर्षों पर विचार किया जा रहा है।

कोरोना मामलों में आई गिरावट लेकिन 12 दिनों बाद फिर बढ़ा मौत का आंकड़ा

जगन्नाथ रथयात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जारी हुई ये अहम् गाइड लाइन

वो महान वैज्ञानिक जिनके कारण प्रकाश से जगमगाई पृथ्वी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -