अध्ययन से पता चलता है, बीए -2 मूल ओमिक्रॉन वैरिएंट की तुलना में 1.5 गुना अधिक ट्रांसमिसिबल है

 

डेनिश शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन के अनुसार, Omicron का BA.2 उप-संस्करण मूल Omicron स्ट्रेन की तुलना में 1.5 गुना अधिक संचरणीय है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, ओमिक्रोन , जिसे बी.1.1.529 के नाम से भी जाना जाता है, में तीन प्राथमिक पदार्थ शामिल हैं: बीए.1, बीए.2 और बीए.3 (डब्ल्यूएचओ)।

न्यूज़वीक के अनुसार, डेनमार्क के स्टेटन्स सीरम इंस्टीट्यूट (एसएसआई) के शोधकर्ताओं ने पाया कि बीए.2 बीए.1 की तुलना में 1.5 गुना अधिक संक्रामक प्रतीत होता है।

"बेशक, हम इसे करीब से देख रहे हैं," एसएसआई में एक संक्रमण महामारी विज्ञान विशेषज्ञ टायरा ग्रोव क्रॉस ने कहा था। "यदि BA.2 अधिक संक्रामक है, तो यह संकेत दे सकता है कि संक्रमण की लहर पहले के पूर्वानुमानों की तुलना में फरवरी में बड़ी और अधिक समय तक चलेगी।" सबवेरिएंट BA.2, जिसे "स्टील्थ ओमिक्रोन" कहा जाता है, दुनिया भर में फैल रहा है, जिसमें भारत सहित कम से कम 55 देशों के वैश्विक संस्करण ट्रैकिंग डेटाबेस के मामले सामने आए हैं।

डेटाबेस के अनुसार, आधे से अधिक अमेरिकी राज्यों ने BA.2 की उपस्थिति की पुष्टि की है, शुक्रवार तक कम से कम 127 मामले दर्ज किए गए हैं।

हाथ में संविधान लेकर निकली दूल्हे की बारात, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

IPL ऑक्शन में पहली बार शामिल होगा भूटान का क्रिकेटर, MS धोनी ने दिया सफलता का मंत्र

Pegasus को लेकर केंद्र पर हमलावर हुई कांग्रेस, सुरजेवाला बोले - ये देशद्रोह, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -