मस्तिष्क की कार्यक्षमता बढ़ाने में पोषक तत्वों की खुराक अधिक कारगर साबित होती है: अध्ययन

मस्तिष्क की कार्यक्षमता बढ़ाने में पोषक तत्वों की खुराक अधिक कारगर साबित होती है: अध्ययन

संपूर्ण भोजन पूर्ण विटामिन और भोजन प्रतिस्थापन उत्पाद, IQed की प्रभावशीलता की पुष्टि करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय विषय पूल का अध्ययन किया गया था। यह लेख पीयर-रिव्यू जर्नल, अल्टरनेटिव थैरेपीज़ में छपा। निष्कर्ष बताते हैं कि सावधानीपूर्वक विकसित पोषण पूरक, आईक्यूड स्मार्ट न्यूट्रिशन, ऑटिज्म, अप्राक्सिया, और एडीएचडी, और अन्य अस्पष्ट, लेकिन समान रूप से चुनौतीपूर्ण, व्यापक भाषण और मोटर प्रसंस्करण सहित प्रचलित निदान की एक विस्तृत श्रृंखला वाले लोगों के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को मजबूत करने में मदद कर सकता है। 

भाषण और संचार में कमी इस आबादी के लिए कठिनाई का सबसे अधिक सूचित क्षेत्र था, पूरक लेने से पहले, उत्तरदाताओं का 83.8 प्रतिशत पीड़ित था। पूरकता के बाद, 85.7 प्रतिशत प्रतिभागियों के लिए अभिव्यंजक भाषण में वृद्धि हुई मुखरता (ध्वनि, शब्द) कारक के साथ सभी भाषण और संचार कारकों के बीच उच्चतम मनाया सुधार (88.1 प्रतिशत) दिखा रहा है। अन्य सभी श्रेणियों में, 67 प्रतिशत से अधिक सर्वेक्षण उत्तरदाताओं ने सभी मापा क्षेत्रों में सुधार की सूचना दी: भाषण (77.6 प्रतिशत), मौखिक मोटर कौशल (63.2 प्रतिशत), ग्रहणशील क्षमता (69.6 प्रतिशत), फोकस (65.1 प्रतिशत) ), मोटर योजना (77.6 प्रतिशत), मनोदशा (62.3 प्रतिशत), सामाजिक कौशल (59.3 प्रतिशत), और शारीरिक/व्यवहार स्वास्थ्य (47.3 प्रतिशत) है। 

चेरब फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष सह-लेखक लिसा गेंग ने कहा, विशेष जरूरतों वाले बच्चों की माँ के रूप में, जो एक गैर-लाभकारी संस्था चलाते हैं, मैंने पाया है कि विशिष्ट आवश्यक पोषक तत्व प्रगति के त्वरण के लिए महत्वपूर्ण हैं। गैर-लाभकारी चेराब फाउंडेशन द्वारा वित्त पोषित इस अध्ययन का मुख्य उद्देश्य, और इसके बाद के लेख, प्राकृतिक खाद्य उत्पादों, विटामिन और खनिज पूरक, और आयुर्वेदिक और वनस्पति अवयवों का उपयोग करके आहार संबंधी हस्तक्षेपों और तंत्रिका संबंधी स्थितियों के संभावित प्रबंधन में भविष्य के अनुसंधान का मार्गदर्शन करना है। विकलांग बच्चों और वयस्कों के लिए दैनिक जीवन की गुणवत्ता और विशिष्ट विकासात्मक मील के पत्थर में सुधार पर ध्यान केंद्रित करना।

ईरानी स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड -19 के लिए घरेलू टीके के आपातकालीन उपयोग की घोषणा की

एलोवेरा की रोटी से दूर करें कमर दर्द की समस्या

हार्ट और कैंसर जैसी बीमारियों से बचता है केले का फूल