First Modern Music Studio की 66वीं वर्षगांठ पर Google का डूडल भी हुआ दीवाना
First Modern Music Studio की 66वीं वर्षगांठ पर Google का डूडल भी हुआ दीवाना
Share:

दुनिया के सबसे चहेते और सबके प्रिय Google सर्च इंजन को आज कौन नहीं जानता है. कुछ भी समस्या हो गूगल तुरंत ही सभी की समस्या को हल कर देता है. अब एक बार फिर से सर्च इंजन गूगल ने अपने को किसी के रंग में रंगा है. आपको बता दे कि, सर्च इंजन गूगल किन्हीं खास मौकों पर गूगल डूडल बनाता है. बुधवार यानि की आज (18 अक्टूबर) को ऐसे ही खास मौके पर गूगल ने म्यूजिक कंपनी इतिहास में पहले आधुनिक संगीत स्टूडियो (first modern music studio) की 66वीं वर्षगांठ पर डूडल बनाया है. पहला आधुनिक संगीत स्टूडियो इलेक्ट्रोनिक संगीत का पहला स्टूडियो था.

इसका मशूहर लोगो रंगीन एनिमेशन स्टूडियो में ही बनाया गया था. इस मौके पर डूडल ने रंगों के जरिए इलेक्ट्रोनिक म्यूजिक स्टूडियो को काफी खास बना दिया गया है. गौरतलब है कि कोलोन, जर्मनी में पश्चिम जर्मन प्रसारण सुविधा के आधार पर 20वीं शताब्दी के उत्तरार्ध में इलेक्ट्रोनिक म्यूजिक स्टूडियो में दुनिया भर के संगीतकारों और प्रड्यूसर्स का स्वागत किया जाता था.

आज के डूडल को बर्लिन स्थित इलस्ट्रेटर हेनिंग वगेनब्रथ द्वारा बनाया गया है. गूगल ने इस बात को एक्सप्लेन किया कि इलेक्ट्रॉनिक संगीत बनाने के लिए एक स्टूडियो के लिए सुझाव संगीतकार वर्नर मेयर-एपप्लर, रॉबर्ट बेयर और हर्बर्ट इमर्ट ने दिया था, जिन्होंने कई सालों तक तकनीकी आवश्यकताओं की चुनौतियों पर काम किया. 

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

फर्स्ट लुक: सलमान ने अपने फैन्‍स को दिया दिवाली गिफ्ट

बर्थ डे स्पेशल: बार में काम करना चाहती थीं पिंटो

सीक्रेट सुपरस्टार मूवी रिव्यू

बर्थ डे स्पेशल: फिल्म रंग दे बसंती से मिली कुणाल कपूर को पहचान

अजय-आमिर नहीं, ये सुपरस्टार करेगा दिवाली पर धमाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -