दिल्ली में बढ़ी हिंसा तो टली बोर्ड परीक्षाएं
दिल्ली में बढ़ी हिंसा तो टली बोर्ड परीक्षाएं
Share:

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से बढ़ती जा रही CAA और NRC को लेकर दिल्ली के जाफराबाद में सोमवार यानी 24 फरवरी 2020 को फिर से हिंसा भड़क उठी. वहीं यह हिंसा में एक पुलिसकर्मी सहित दो लोगों की मौत हो गई है. हिंसा के मद्देनजर सीबीएसई (CBSE) ने कल हिंसाग्रस्त इलाको में बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. परीक्षा देकर लौट करे छात्रों पर हुआ हमला सीएए-एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में सोमवार को जाफराबाद-मौजपुर में बोर्ड परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों को भी अपना शिकार बना लिया. उपद्रवियों ने स्कूल ड्रेस में लौट रहे छात्रों को पकड़कर कर बुरी तरह पीटा. हालांकि कुछ लोगों ने छात्रों को बचाने का भी प्रयास किया. जाफराबाद-मौजपुर और करवाल नगर में बोर्ड परीक्षा देकर लौट रहे छात्र हिंसा का शिकार हो गए. उपद्रवियों ने छात्रों को चिन्हित कर पीटा. हिंसा के बीच में फंसे छात्र खुद की जान बचाते नजर आए. 

फिर भड़की हिंसा: जानकारी के लिए हम बता दें कि राजधानी दिल्ली के जाफराबाद में CAA और NRC को लेकर आज फिर से हिंसा भड़क गई है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि दोपहर में सीएए समर्थकों और विरोधियों के बीच एक बार फिर झड़प हुई. इस दौरान गोकुलपुरी एसीपी कार्यालय में तैनात सिपाही रतन लाल की मौत हो गई, जबकि शाहदरा के DCP अमित शर्मा को गंभीर चोट आई है. उन्हें पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मिली जानकारी के अनुसार दोनों ओर से लगातार फायरिंग हुई. वहीं प्रदर्शनकारियों ने 3 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. चारों ओर से पत्थरबाजी हो रही है. प्रदर्शनकारियों ने कई दुकानों को आग लगाने की कोशिश भी की . वहीं इस बात का पता चला है कि प्रदर्शन में एक युवक के पैर में और एक पुलिसकर्मी को गोली लग गई. इसके अलावा मीडियाकर्मियों के द्वारा वीडियो बनाए जाने पर भी उपद्रवी हमला कर रहे हैं. 

ट्रेन का इंतज़ार कर रही नाबालिग से गैंगरेप, पीड़िता को झाड़ियों में फेंक फरार हुए दरिंदे

वन विभाग को लेकर बड़ा खुलासा, 30 का बता दिया फरवरी माह

टीचर ने रचा इतिहास, अपने सेविंग से कराई बच्चों को हवाई यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -