JNU के छात्रों ने JNU प्रशासन द्वारा बनाए गए जांच रिपोर्ट को मानने से किया इंकार
JNU के छात्रों ने JNU प्रशासन द्वारा बनाए गए जांच रिपोर्ट को मानने से किया इंकार
Share:

नई दिल्ली : जेएनयू के छात्र अब जेएनयू प्रशासन के खिलाफ बगावत पर उथर आए है। 9 फरवरी को कॉलेज के कैंपस में हुए देश विरोधी कृत्य पर कॉलेज प्रशासन ने अपनी रिपोर्ट पेश की थी। छात्र इस रिपोर्ट को मानने से इंकार कर रहे है। विवादास्पद कार्यक्रम के लिए प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

इस पर उनका कहना है कि वो जांच पैनल की रिपोर्ट नहीं मानेंगे। बुधवार की देर रात जेएनयू छात्र परिषद् के छात्रों के बीच बैठक हुई, जिसमें इस बारे में फैसला लिया गया। उनका कहना है कि जांच रिपोर्ट अनुचित प्रक्रिया के तहत बनाई गई है।

इससे पहले जेएनयू ने 21 छात्रों को दिए गए कारण बताओ नोटिस का जवाब देने की समय सीमा बढ़ाकर 18 मार्च कर दी गई। एक जांच समिति ने नौ फरवरी के विवादास्पद कार्यक्रम के सिलसिले में उन्हें नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया था। 11 मार्च को पांच सदस्यीय समिति द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट में थात्रों और विश्विद्दालय प्रशासन द्वारा की ओर से चूक होने का जिक्र किया गया है।

इसमें उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को सांप्रदायिक, जातिगत व क्षेत्रीय भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है। कन्हैया के खिलाफ इस रिपोर्ट में किसी प्रकार के आरोप का जिक्र नहीं किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -