बीएचयू: डॉक्टर फ़िरोज़ का समर्थन मान, छात्रों ने असिस्टेंट प्रोफेसर को दौड़ाया
बीएचयू: डॉक्टर फ़िरोज़ का समर्थन मान, छात्रों ने असिस्टेंट प्रोफेसर को दौड़ाया
Share:

वाराणसी: काफी समय से बीएचयू संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय (एसवीडीवी) में छात्रों ने साहित्य विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. शांति लाल सालवी को डॉ. फिरोज खान का समर्थक समझकर दौड़ा लिया. घटना सोमवार दोपहर करीब 12 बजे हुई. डॉ. सालवी का आरोप है कि उन्हें पत्थर फेंककर मारने की कोशिश की गई. खुद को दलित शिक्षक बताते हुए डॉ. सालवी ने चीफ प्रॉक्टर से मामले की शिकायत की है.

जंहा इस बात पर चीफ प्रॉक्टर से की गई शिकायत में डॉ. सालवी ने बताया है कि घटना उस समय हुई जब वह छात्रों के कहने पर अपने कमरे से बाहर आए. इसी दौरान धरना दे रहे एक पूर्व छात्र समेत कुछ वर्तमान छात्रों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए नारेबाजी की और मारने के लिए दौड़े. वह आगे-आगे जा रहे थे और भीड़ उनके पीछे चल रही थी. वहीं, डॉ. सालवी का कहना है कि उनका असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान से कोई संबंध नहीं है. दूसरी ओर संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के पूर्व छात्र डॉ. मुनीश मिश्रा ने डॉ. सालवी के आरोपों को गलत बताया है. 

छात्रों ने ठप कराया कामकाज, फिर टली सेमेस्टर परीक्षा: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि एसवीडीवी में सोमवार को माहौल फिर गरमा गया. असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति का विरोध कर रहे छात्रों ने संकाय में कामकाज ठप कराकर मंगलवार से होने वाली परीक्षा का बहिष्कार कर दिया. छात्र जैसे ही संकाय में घुसे, सभी शिक्षक-कर्मचारी विभाग बंद कर बाहर आ गए.  वहीं छात्रों के विरोध को देखते हुए संकाय प्रमुख ने 10 दिसंबर से होने वाली परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित कर दी. इसके पहले 5 दिसंबर से परीक्षा कराने का टाइमटेबल जारी किया गया था, जिसे विरोध की वजह से टालना पड़ा था.

इटावा के ट्रेनी जवान ने बाथरूम में लगाई फांसी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

पहले हुई कैटरीना की शानदार एंट्री, फिर सलमान के साथ किया धमाकेदार डांस

गंगा से खनन सामग्री निकाल हो रहा है घाटों का निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -