उत्तराखंड में 1 मई से शुरू होगा महावाक्सिनेशन अभियान
उत्तराखंड में 1 मई से शुरू होगा महावाक्सिनेशन अभियान
Share:

प्रदेश में एक मई से शुरू हो रहे महावैक्सीनेशन अभियान में NCC और NSS के छात्रों की ओर से सहयोग किया जा रहा है। यह कहना है उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत का उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में उन्होंने बोला कि आवश्यकता पड़ने पर इसके लिए महाविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में स्थान भी उपलब्ध किया जाने वाला है।


उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि सीएम तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में पूर्व में हुई कैबिनेट बैठक में राज्य के 18 से 45 साल के सभी लोगों को निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला  लिया गया है। गवर्नमेंट की ओर से इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू किया जा चुका है। उन्होंने बोला कि अभियान को सफल बनाने के लिए राजकीय एवं निजी महाविद्यालयों, राजकीय महाविद्यालयों एवं निजी शिक्षण संस्थानों में वैक्सीनेशन केंद्रों के लिए स्थान उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं, NCC कैडेट्स एवं NSS स्वयं सेवकों की नियमानुसार सेवा लेने की अनुमति जिला प्रशासान व स्वास्थ्य मंत्रालय को दी गई है।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने बोला कि जिन एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस स्वयं सेवकों से सहयोग लिया जानें वाला है, पहले उन्हें वैक्सीन लगाई जाएगी। उनके अभिभावकों से सहमति लेने के बाद ही उनसे इस काम में सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी 106 राजकीय महाविद्यालयों एवं सभी विश्वविद्यालयों को 4 जी नेटवर्क सेवा से जोड़ दिया गया है, ताकि छात्र-छात्राएं ऑनलाइन पढ़ाई कर सकें। बैठक में कुलपति प्रो.पीपी ध्यानी, प्रो.एनएस भंडारी, प्रो.एनके जोशी, प्रो.सुरेखा डंगवाल, निदेशक उच्च शिक्षा डॉ.कुमकुम रौतेला, महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ.प्रीति बहुगुणा, रुसा प्रभारी डॉ.एएस उनियाल, सहायक निदेशक डॉ.डीसी गोस्वामी, डॉ.दीपक पांडे आदि शामिल रहे।

स्वस्थ है PM केयर्स फंड में दान देने वाली बच्ची, मौत की अफवाह उड़ाने वाले 3 लोगों पर केस दर्ज

शर्मनाक: बेटे ने ही माँ की इज्जत को किया तार-तार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार: प्रेम-प्रसंग में युवक की तलवार से काटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -