जादवपुर विश्वविद्यालय में लगे कश्मीर की आजादी के नारे!
जादवपुर विश्वविद्यालय में लगे कश्मीर की आजादी के नारे!
Share:

कोलकाता। दिल्ली विश्वविद्यालय में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी होने के बाद अब पश्चिम बंगाल के कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में विवादित नारेबाजी करने का मामला सामने आया। कहा जा रहा है कि यह नारेबाजी आरएसएस द्वारा आयोजित किए गए सम्मेलन का विरोध करने के लिए की गई थी। दरअसल आरएसएस ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक माने जाने वाले हिंदू, बौद्ध और ईसाईयों को लेकर होने वाले अत्याचार के मसले पर अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित करने के लिए बैठक का आयोजन किया था।

विद्यार्थियों ने इस सम्मेलन का विरोध किया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि यहां के विश्वविद्यालय में कश्मीर, मणिपुर, नगालैंड की आजादी को लेकर नारेबाजी की गई। इस घटना को वीडियो जारी हुआ है। यह वीडियो लोगों को भड़काने वाला है वीडियो में विद्यार्थी नारे लगा रहे हैं और परिसर नारों से गूंज रहा है इन नारों में लगाए जाने वाले कुछ नारे हमें चाहिए आजादी, जोर से बोलो आजादी आगे से बोलो आजादी पीछे से बोलो आजादी जोर से बोलो आजादी के स्वर में सुनाई दे रहे हैं।

एक विद्यार्थी सुबोमोय शोम ने स्वाधीनता को लेकर नारेबाजी की। शोम का कहना है कि बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों के मसले पर आरएसएस के सेमिनार के विरोध में वे प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि इसके पहले दिल्ली के एक महाविद्यालय में एक सेमिनार आयोजित करने के दौरान कथित तौर पर देशविरोधी नारे लगाने वाले विद्यार्थी को निमंत्रित करने के बाद जमकर बवाल मचा था। अब जाधवपुर विश्वविद्यालय में इस तरह का बवाल मचने से स्थिति काफी गंभीर हो गई है।

योगी सरकार के एंटी रोमियो अभियान के समर्थन में आए RJD विधायक

चीनी कंपनी ओप्पो के कर्मचारी ने किया तिरंगे का अपमान, नोएडा में विरोध

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -