IIM इंदौर के छात्र को भारत में मिला नौकरी के लिए 49 लाख का पैकेज

इंदौर: विश्वभर की अर्थव्यवस्थाओं पर कोरोना संक्रमण की मार के बीच इंदौर स्थित भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM-I) के एक छात्र को एक कंपनी ने भारत में नौकरी के लिए 49 लाख रुपये सालाना वेतन देने की पेशकश की है। यह IIM -आई में इस सत्र के आखिरी प्लेसमेंट के चलते वार्षिक वेतन पैकेज का सबसे बड़ा प्रस्ताव है, जो पिछली बार के अधिकतम पेशकश की तुलना में 18% ज्यादा है। IIM-I के एक अफसर ने रविवार को यह खबर दी। अफसर ने कहा, बीते वर्ष IIM-I के छात्रों के अंतिम प्लेसमेंट सत्र के चलते भारत में नौकरी के लिए सबसे ज्यादा 41.5 लाख रुपये सालाना पैकेज की पेशकश की गई थी।

इसी के साथ अफसर ने बताया कि बीते वर्ष IIM - इंदौर के छात्रों के अंतिम प्लेसमेंट सत्र के चलते भारत में नौकरी के लिए सबसे ज्यादा 41.5 लाख रुपये सालाना पैकेज की पेशकश की गई थी. उन्होंने कहा कि आखिरी प्लेसमेंट में नियोक्ताओं के तौर पर सम्मिलित 180 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों ने IIM - इंदौर के कुल 572 छात्रों को औसत आधार पर रिकॉर्ड 25.01 लाख रुपये के वेतन प्रस्ताव दिए और यह संख्या बीते वर्ष के 23.6 लाख रुपये के औसत पगार पैकेज की तुलना में छह फीसदी ज्यादा है.

वही IIM - इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने बताया, "इस साल का यह अद्भुत प्लेसमेंट हमारी लगातर कोशिशों तथा कड़ी मेहनत का नतीजा है. IIM - इंदौर विश्वस्तरीय शैक्षणिक मानकों के साथ एक प्रासंगिक बिजनेस स्कूल बने रहने के लिए प्रतिबद्ध है." ऑफिशियल जानकारी के अनुसार, आखिरी प्लेसमेंट में IIM - इंदौर के दो वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) तथा पांच वर्षीय इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (आईपीएम) के कुल 572 छात्र नौकरी के प्रस्ताव पाने में सफल रहे.

भारत में बढ़ी आफत! इन 4 राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है वो 'अनचाहा' रिकॉर्ड, जो कोई भी बल्लेबाज़ नहीं बनाना चाहेगा

मल्टीप्लेक्स रिकवरी को टाल सकती है कोविड की नयी लहर : क्रिसिल रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -