छत्तीसगढ़ में कोरोना के कारण छात्र छोड़ रहे स्कूल
छत्तीसगढ़ में कोरोना के कारण छात्र छोड़ रहे स्कूल
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोविड-19 महामारी के बीच छात्रों के निजी स्कूलों को छोड़ने की रिपोर्ट सामने आई है। इसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने कलेक्टरों और जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया है कि केस के बारे में अधिक से अधिक जानकारी इक्कठी की जाए और समाधान के लिए उचित उपाय अपनाएं जाए।

मिली जानकारी के अनुसार राज्य के जनसंपर्क मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि राज्य शिक्षा मंत्रालय ने कलेक्टरों और DEO को पत्र लिखा है कि वे अभिभावकों से मिलें और स्टूडेंट्स को सरकारी स्कूलों में दाखिला दिलाने के लिए प्रोत्साहित करें। पत्र में बोला गया है कि मीडिया में कई खबरें आई हैं कि विभिन्न वजहों से छात्र निजी स्कूल छोड़ रहे हैं।

जंहा इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बताया कि छात्रों के नाम, पते, माता-पिता के संपर्क आदि की सूचना एकत्र की जानी चाहिए। अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने यह निर्धारित किया है कि स्कूलों में पहली से लेकर 10वीं कक्षा तक के ऐसे छात्रों को दाखिला देते समय स्थानांतरण प्रमाणपत्र या मार्कशीट की अपील करने पर जोर नहीं दिया जाएगा। पत्र के अनुसार 11वीं कक्षा में प्रवेश देते वक़्त, उनकी 10वीं कक्षा के अंकों को अवश्य सत्यापित कर दिया जाए। 

केंद्र पर जमकर बरसे राहुल गाँधी, कहा- देश और कितने 'एक्ट ऑफ़ मोदी' झेलेगा

महज 30 मिनिट में मिलेगी कोरोना मदद, बस इस नंबर पर करना होगा कॉल

चुनाव के पहले बिहार पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हथियार के साथ दो कुख्यात बदमाश गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -