अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर यूपी के छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन, टैबलेट मिलेंगे
अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर यूपी के छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन, टैबलेट मिलेंगे
Share:

 

लखनऊ: बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर से योगी आदित्यनाथ सरकार स्नातक और उससे ऊपर के अंतिम वर्ष के छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट बांटना शुरू करेगी।

लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में बी.टेक, बीए, बीएससी, एमए, आईटीआई, एमबीबीएस, एमडी, एम.टेक, पीएचडी के अंतिम वर्ष के छात्रों को लगभग एक लाख स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम में राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्राएं शामिल होंगी।

इस कदम का उद्देश्य उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले युवाओं के बीच भाजपा की अपील को व्यापक बनाना है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने घोषणा कि की एक करोड़ युवाओं को "तकनीकी रूप से मजबूत बनाने के लिए" मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट प्राप्त होंगे। योजना के पहले चरण में मुख्यमंत्री 60,000 स्मार्टफोन और 40,000 टैबलेट वितरित करेंगे।

देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट मिले हैं। आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स के विशेष सचिव कुमार विनीत ने कहा कि 38 लाख से अधिक युवाओं ने डिजीशक्ति पोर्टल पर पंजीकरण कराया है, जो अभी भी पंजीकरण के लिए खुला है।

बेशर्म बाप अपनी ही मंदबुद्धि बेटी की लूट ली इज्जत

देश को फिर डराने लगी Omicron की रफ़्तार, संक्रमित लोगों की संख्या 150 के पार

सुरक्षाबलों के हाथ लगी कामयाबी, लश्कर आतंकी को धर दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -