बोर्ड परीक्षा के  विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में  पुनर्मूल्यांकन के लिए आवदेन किया
बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में पुनर्मूल्यांकन के लिए आवदेन किया
Share:

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के पास विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में पुनर्गणना तथा पुनर्मूल्यांकन के लिए आवदेन किया है. बोर्ड के पास तकरीबन 35 हजार से  भी अधिक आवेदन आये हैं. इनमें से कुछ विद्यार्थियों ने आए विद्यार्थियों आंसरशीट की फोटोकॉपी के लिए भी आवेदन किया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों दसवीं-बारहवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किये गए थे.

विद्यार्थियों ने ये आवदेन कम नंबरों की आशंका में किया है. विद्यार्थियों के ये 35 हजार आवेदन पिछले 13 दिनों में आये हैं. इनमें से लगभग 29 हजार विद्यार्थियों ने कॉपी फिर से जांचने के लिए आवदेन किया है. लगभग पांच सौ विद्यार्थियों ने नंबरों को फिर से जोड़ने के लिए आवेदन किये हैं.

जानकारी के अनुसार इस बार पिछले वर्ष कि तुलना में इस बार अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन किया है. दअरसल इस बार  माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा दसवीं-बारहवीं की कॉपियों को जांचने के लिए में सख्ती बरती गई हैं. मूल्यांकन में पिछले वर्ष गड़बड़ी करने वाले लगभग ढाई सौ से भी अधिक शिक्षकों को मूल्यांकन से दूर रखा गया था. विद्यार्थियों को उम्मीद है कि उनके नंबर में बढ़ोत्तरी हो जायेगी पर इस बार आवेदन करने वाले  विद्यार्थियों ने ज्यादा ध्यान खींचा है. 

जहरीला पानी पीने से 16 बंदरों की मौत

सीएम : जवानों के हौसले के बूते हमने 1600 किलोमीटर की सड़क बनाई है

महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मिलेंगे स्मार्टफोन

 


    

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -