गजेन्द्र चौहान के FTII केम्पस जाने से फिर शुरू हुआ छात्रों का विरोध

गजेन्द्र चौहान के FTII केम्पस जाने से फिर शुरू हुआ छात्रों का विरोध

बीते 6 महीनो से विवादों में घिरे हुआ FTII के अध्यक्ष गजेन्द्र चौहान आज बड़े दिनों के बाद केम्पस में होने वाली सभा में हिस्सा लेने जायेगे. लेकिन इसी खबर के बाद से छात्रों ने एक बार फिर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. और ऐसे में पुलिस ने 40 छात्रों को हिरासत में लिया है. वही 17 छात्रों को इस केम्पस के आस पास न भटकने की हिदायत दी है. आपको बता दे कि इससे पहले छात्र गजेन्द्र चौहान को FTII का अध्यक्ष बनाये जाने पर कड़ा विरोध कर चुके है.

इससे पहले छात्रों ने 139 दिनों की भूख हड़ताल की थी. जिसके बाद गजेन्द्र चौहान FTII केम्पस में नहीं गए थे. लेकिन आज एक सभा में वे शामिल होने वाले थे उससे पहले ही छात्रों ने उनका विरोध शुरू कर दिया. आपको बता दे कि सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गजेन्द्र चौहान को पुणे में स्थित FTII का अध्यक्ष बनाया था. जिसके बाद से ही छात्रों का विरोध जारी है. और 139 दिनों की हड़ताल के बाद केम्पस में शांति का माहौल था और छात्र अपने काम और प्रोजेक्ट में व्यस्त थे.

लेकिन एक बार फिर गजेन्द्र चौहान के यहाँ आने कि खबर से छात्रों का विरोध शुरू हो गया है. आपको बता दे कि छात्रों के इस विरोध प्रदर्शन में कई बॉलीवुड कलाकारों ने भी समर्थन किया है. आपको बता दे कि गजेन्द्र चौहान के खिलाफ छात्रों के विरोध का कारण उनका B ग्रेड फिल्मो में काम करना है. छात्रों का मानना है कि मंत्रालय इतने बड़े पद पर किसी ऐसे कलाकार को कैसे पदस्थ कर सकता है जो कि एक b ग्रेड फिल्म का कलाकार हो.