छात्र ने मोदी को बताई मन की बात, स्कूल को मिली सौ थालियों की सौगात
छात्र ने मोदी को बताई मन की बात, स्कूल को मिली सौ थालियों की सौगात
Share:

रायसेन : जैसा कि सभी को पता है कि पीएम मोदी हर माह अपनी 'मन की बात 'देश के नागरिकों से टीवी-रेडियो के माध्यम से करते हैं. ऐसे ही एमपी के रायसेन जिले के माध्यमिक स्कूल की 8वीं कक्षा के एक छात्र ने प्रधानमंत्री मोदी को अपनी मन की बात चिठ्ठी में लिख भेजी. चिट्ठी में उसने स्कूल में थालियों की कमी के कारण अपने दोस्तों के साथ खाना नहीं खा पाने की तकलीफ बताई थी. कुछ ही दिनों बाद अब छात्र की हर रोज दोस्तों के साथ भोजन करने की इच्छा पूरा हो गई, क्योंकि पीएम की पहल पर अब स्कूल में थालियों का इंतजाम हो गया है.

दरअसल यह मामला एमपी के रायसेन जिले का है, जहां गैरतगंज ब्लॉक के गैरतपुर माध्यमिक स्कूल की 8वीं कक्षा का छात्र गणेश रोज स्कूल जाता, अपने दोस्तों के साथ पढ़ता, खेलता और मस्ती करता, लेकिन साथ में भोजन नहीं कर पाता था. ये बात गणेश को पसंद नहीं आ रही थी. उसने अपने मन की बात चिट्ठी में लिख पीएम नरेंद्र मोदी को भेज दी.

इस बारे में छात्र गणेश ने बताया कि वो स्कूल में थालियों की कमी के कारण अपने दोस्तों के साथ खाना नहीं खा पाता था. स्कूल में 160 बच्चे हैं, लेकिन मध्यान्ह भोजन के लिए सिर्फ 60 थालियां ही हैं. ऐसे में बच्चों को तीन चरणों में खाना मिल पाता है, जिसमें समय भी बर्बाद होता है. छात्र गणेश ने यह भी बताया कि थालियों की मांग को लेकर वो काफी बार अपने स्कूल के शिक्षकों और प्राचार्य को अधिकारियों के सामने गुहार लगाते देख चुका था. सभी तरफ से आश्वासन तो मिलता था, लेकिन थालियां कोई नहीं भिजवाता था. इसे देख उसने पीएम को अपनी मन की बात बताने की सोची और चिट्ठी लिखकर उन्हें भेज दी.

छात्र की चिट्ठी को पीएमओ ने भी गंभीरता से लिया और जिला प्रशासन को पत्र जारी कर थालियों का इंतजाम करने के निर्देश दिए. हालांकि, पीएमओ के निर्देश पर भी अधिकारी नहीं जागे और वो इस मामले को टालने लगे. लेकिन जब मीडिया को इस बारे में जानकारी लगी तो अफसर भी सकते में आ गए और जिला पंचायत की मध्यान्ह भोजन शाखा ने आनन-फानन में 100 थाली स्कूल में उपलब्ध करवा दी.

मध्यप्रदेश के ग्रामीण छात्र ने पीएम मोदी को लिखी मन की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -