MP : इंदौर में  'ब्लू व्हेल गेम' खेलने के दौरान स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदने लगा छात्र
MP : इंदौर में 'ब्लू व्हेल गेम' खेलने के दौरान स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदने लगा छात्र
Share:

इंदौर : जानलेवा ब्लू व्हेल गेम अब मध्यप्रदेश में भी दस्तक दे चूका है. तजा मामला प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में सामने आया जहां एक छात्र को ब्लू व्हेल का टास्क पूरा करते हुए स्कूल की तीसरी मंजिल से कूदने से बचाया. छात्र ब्लू व्हेल गेम की 50 वी टास्क के सुसाइड लेवल को पार करने वाला था. समय रहते स्कूल के टीचर और अन्य स्टूडेंट ने उसे देख लिया और बचा लिया.

गौरतलब है कि ब्लू व्हेल गेम दिन ब दिन जानलेवा साबित हो रहा है. मुंबई में एक स्टूडेंट इस गेम के टास्क को पूरा करने के लिटा मौत के मुँह में समां चूका है. इसके बाद इंदौर में यह दूसरा मामला सामने आया है जिसमे एक 14 वर्षीय स्टूडेंट ने गेम के चेलेंज को पूरा करने के लिए स्कूल की तीसरी मंजिल से छलांग लगाने की कोशिश की.

बताया जा रहा है कि चमेली देवी स्कूल में कक्षा सातवीं में पढ़ने वाला स्टूडेंट ब्लू व्हेल के 50वां लेवल पर था ( सुसाइड लेवल ) जिसे पार करने के लिए तीसरी मंजिल से कूदने की कोशिश की, गनीमत रही कि उसे टीचर और अन्य बच्चो ने देख लिया और समय रहते बचा लिया. इस तरह के मामले सामने आने के बाद से लगातार इस गेम की लोकप्रियता बढ़ रही है. बच्चे इस गेम के लेवल को पार करने के लिए जोखिम उठा रहे है. वही यह बात भी सामने आ रही है कि बच्चे इस गेम को खेलने से मानसिक तनाव से भी ग्रस्त हो रहे है.

'ब्लू व्हेल' गेम से दूर रहे बच्चे, कीर्ति कुल्हारी

अमिताभ ‘ब्लू वेल’ गेम को लेकर चिंतित...

ब्लू व्हेल गेम के प्रभाव में एक छात्र ने की आत्महत्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -