छात्र संगठनों ने किया शुक्रवार को 'बिहार बंद' का ऐलान
छात्र संगठनों ने किया शुक्रवार को 'बिहार बंद' का ऐलान
Share:

पटना: बिहार में RRB NTPC Exam में धांधली के इल्जाम के पश्चात् निरंतर प्रदर्शन जारी है. जहां पर रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) के NTPC चरण 1 परीक्षा नतीजों में कथित अनियमितताओं के विरोध में अखिल भारतीय छात्र संघ (AISA) तथा अन्य युवा संगठनों ने शुक्रवार को ‘बिहार बंद’ का आह्वान किया है. वहीं, विद्यार्थियों के निकायों ने विद्यार्थियों की चिंताओं को देखने के लिए एक समिति बनाने के लिए रेल मंत्रालय के फैसले को एक “धोखा” करार दिया. हालांकि बिहार तथा झारखंड में बुधवार को बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन के पश्चात् रेल मंत्रालय ने गैर-तकनीकी श्रेणियों (NTPC) तथा लेवल 1 की परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान किया हैं.

दरअसल, अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) तथा अन्य युवा संगठनों ने एक प्रेस बयान करते हुए बताया कि मंत्रालय द्वारा गठित समिति इस केस को यूपी में चुनाव तक रद्द करने का एक षड्यंत्र है. इस के चलते उन्होंने सरकार के आश्वासन के बाद भी झुकने से मना कर दिया है. साथ ही बताया है कि यह छात्र युवाओं का एक बड़ा आंदोलन है, जो रफ़्तार से उत्पन्न हो रही बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं.

बता दें कि रेल मंत्रालय ने नौकरी के आवेदकों द्वारा उठाए गए मसलों के समाधान के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन किया था. वहीं, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि पैनल 4 मार्च से पहले अपनी रिपोर्ट सौंपेगा. ऐसे में अगले माह होने वाली NTPC परीक्षाओं को रद्द करते हुए, केंद्र सरकार ने नौकरी के इच्छुक अभ्यर्थियों को अपनी समस्याओं को प्रस्तुत करने के लिए 3 सप्ताह मतलब कि आगामी (16 फरवरी तक) का वक़्त दिया है.

यूपी-बिहार में ट्रेनें जलाने के पीछे कांग्रेस के संगठन NSUI का हाथ ! रेलवे की रिपोर्ट में दावा

275 रुपए फिक्स हो सकती है कोविशील्ड और कोवैक्सीन की कीमत, इतना रहेगा सर्विस चार्ज

गणतंत्र दिवस पर दर्दनाक हादसा! ध्वज दंड निकालते समय बच्चियों को लगा करंट, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -