स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की लिफ्ट में आई गड़बड़ी, फंसे पर्यटक

Dec 08 2018 05:32 PM
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की लिफ्ट में आई गड़बड़ी, फंसे पर्यटक

गुजरात: गुजरात के वड़ोदरा में सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची स्टैच्यू ऑफ यूनिटी इन दिनों पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि विश्व की सबसे ऊंची इस प्रतिमा को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों इसकी लिफ्ट में गड़बड़ी आ गई। 

भाजपा की रथा यात्रा ममता ने रोकी, पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की कैविएट

यहां बता दें कि 182 मीटर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में 153 मीटर पहुंचने पर पर्यटकों के लिए खास तौर पर गैलेरी तैयार की गई है,जिस तक पहुंचने के लिए लिफ्ट का सहारा लेना पड़ता है। वहीं बता दें कि पिछले कुछ समय से दो लिफ्टों में से एक लिफ्ट में गड़बड़ी आ गई है। इसकी वजह से गैलेरी देखने की आस लेकर पहुंच रहे पर्यटकों को बड़ी परेशानी उठानी पड़ रही है। एक ही लिफ्ट चालू होने की वजह से पर्यटकों को गैलेरी तक जाने वाली लिफ्ट में पहुंचने के लिए घंटों लाइन में लगकर इंतजार करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इलाज में लापरवाही बरतने पर सीएमओ समेत डॉक्‍टरों को छात्रों ने बनाया बंधक

गौरतलब है कि लिफ्ट में आई खराबी की वजह से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की देखरेख कर रहे प्रबंधन को कई बार पर्यटकों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ रहा है। वहीं बता दें कि लिफ्ट बंद होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों के साथ पर्यटकों के आए दिन विवाद हो रहे हैं और इस बात को प्रबंधन के अधिकारी भी मान रहे हैं।


खबरें और भी

आज ही के दिन भारतीय नौसेना को मिली थी पहली पनडुब्बी

विधानसभा चुनावों से फुर्सत होकर छुट्टी पर निकले नेता, शिवराज ने सेंके पराठे तो वसुंधरा पहुंची खेत

बुलंदशहर हिंसा: जो व्यक्ति मर ही गया, अब उसका नाम एफआईआर में क्यों ?