घातक महामारी ने ली वरिष्ठ डॉक्टर की जान, सदमे में इंडोनेशिया

By Nikki Chouhan
Dec 04 2020 06:03 PM
घातक महामारी ने ली वरिष्ठ डॉक्टर की जान, सदमे में इंडोनेशिया

दुनिया के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले देश के वरिष्ठ चिकित्सक और उनकी पत्नी श्री मार्टिनी, डॉ. सरजोनो उतोमो को मंगलवार देर रात पूर्वी जावा के अपने स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। केवल 24 घंटों में, उनके साथी डॉक्टरों ने इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबाया में एक वेंटिलेटर की तलाश में एक के बाद एक हर अस्पताल को फोन किया और कुछ घंटे बाद दोनों मृत पाए गए।

COVID-19 से डॉ Sardjono और उनकी पत्नी की मौत इंडोनेशिया में खतरे की घंटी उठाया है, जहां महामारी तेजी से बद से बदतर हो गया है और अब देश की खराब सुसज्जित स्वास्थ्य प्रणाली पर महत्व पर जोर दे रहा है । सूत्रों ने कहा कि देश में पिछले 10 दिनों में चार दैनिक रिकॉर्ड उच्च संख्या पोस्ट कर रहा है, सबसे अधिक 8,369 नए मामलों के साथ 3 दिसंबर था, और अधिक क्षेत्रीय अस्पतालों पूरी क्षमता तक पहुंचने । इंडोनेशियाई मेडिकल एसोसिएशन के प्रवक्ता हलिक मलिक ने समाचार एजेंसी को बताया, "ऐसा लगता है कि मौजूदा क्षमता की स्थिति सबसे खराब है यह इंडोनेशिया में COVID-19 महामारी भर में किया गया है।

इस सवाल का जवाब देते हुए कि एक वरिष्ठ चिकित्सक को आवश्यक उपचार प्राप्त करने में असमर्थ था, डॉ. सर्जोनो का इलाज करने वाले एक पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. सैयादुल हिदायत ने कहा कि बस पर्याप्त जगह नहीं थी। वह लौटा "आप किसे बाहर करना चाहते हैं?", "आप ऐसा नहीं कर सकते। यह दिखाता है कि COVID यहां है और यह वास्तविक है ... यह किसी के साथ भी हो सकता है और हमारे पास पर्याप्त बेड नहीं होंगे।" मार्च के बाद से इंडोनेशिया में 557,877 मामले और 17,355 में 70,000 संदिग्ध मामलों में मौत की पुष्टि हुई।

कैलिफोर्निया में धातु मोनोलिथ एक क्रॉस द्वारा किया गया प्रतिस्थापित

इस दिन भारत आएंगे नेपाल के विदेश मंत्री

आधे से अधिक संयुक्त राष्ट्र सदस्यों ने पकिस्तान के प्रस्ताव को स्वीकार करने से किया इनकार