मौसम अपडेट: दिल्ली में तेज हवाओं की संभावना, औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक इतना हुआ दर्ज
मौसम अपडेट: दिल्ली में तेज हवाओं की संभावना, औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक इतना हुआ दर्ज
Share:

नई दिल्ली: मौसम विभाग ने राजस्थान से दिल्ली के ऊपर से शुष्क, धूल भरी हवाओं को उड़ाने की सूचना दी है। देश की राजधानी वायु गुणवत्ता और दृश्यता में गिरावट की ओर अग्रसर है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को सुबह 7 बजे खराब श्रेणी में औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 234 दर्ज किया है। जबकि वैज्ञानिकों ने कहा कि हवा की गुणवत्ता 1 अप्रैल तक और खराब होने की संभावना है। वायु गुणवत्ता की पूर्व चेतावनी प्रणाली के अनुसार, पड़ोसी राज्यों से दिल्ली के लिए धूल परिवहन 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच होने की उम्मीद है। 

आज, रिपोर्ट कहती है कि उत्तर पश्चिमी भारत में अधिकतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। 3 अप्रैल से उत्तर पश्चिम भारत में एक और हीटवेव की उम्मीद है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख के। सथी देवी ने कहा, "हमारे मॉडल दिखा रहे हैं कि अगले 2-3 दिनों तक इसी तरह की तेज हवाएं चलेंगी। इस क्षेत्र में कोई नमी नहीं है। 

शुष्क क्षेत्रों से पश्चिम और उत्तर-पश्चिम की ओर हवाएँ चल रही हैं। "उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हीटवेव की स्थिति स्पष्ट आसमान और निरंतर सौर विकिरण के कारण है। इसके अलावा, तापमान के रहने का अनुमान है। धीमी हवाओं के कारण रिकॉर्ड किया गया और अब ऊपर नहीं जाना है।

बंगाल चुनाव: अशोक डिंडा को Y+ सिक्योरिटी, प्रचार के दौरान हुआ था हमला

कोरोना के बाद कार्तिक आर्यन को लगा नया रोग, फैंस हुए परेशान

अमित शाह इस दिन करेंगे पुडुचेरी में रोड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -