फर्जी मतदाताओं पर होगी कार्रवाई
फर्जी मतदाताओं पर होगी कार्रवाई
Share:

चक्रधरपुर : पोड़ाहाट चक्रधरपुर अनुमंडल के कार्यपालक दंडाधिकारी सुरेश कुमार सिन्हा ने पत्रकारवार्ता में बताया कि राष्ट्रीय मतदाता शुद्धिकरण एवं प्रमाणीकरण कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर बूथ पर बूथ लेबल एवेयरनेस ग्रुप का गठन किया जाएगा। उन्होने बताया कि पहले वार्ड और गांव स्तर पर जागरूकता समूह काम करता था, लेकिन अब हर मतदान केंद्र पर ग्रुप बनाए जाएंगे। यह समूह मतदाताओं को जागरूक करने का काम करेगा। चुनाव की घोषणा से पहले मतदाताओं को वोट के बदले रिश्वत और अन्य चीजों को न लेने तथा मतदान करते समय अपने विवेक के इस्तेमाल करने के लिए जागरूक किया जाएगा।

उन्होने कहा कि देश के एक ही बूथ में अपना नाम रखें यदि आप का नाम एक से अधिक जगह पर है। तो उसे BLO से मिल कर नाम कटवा लें, अन्यथा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।इसके लिए 14 जून को सभी मतदान केंद्रों में एक विशेष शिविर लगाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में फर्जी मतदाताओं की पहचान करने के लिए मतदाता पहचान-पत्र के साथ आधार संख्या को लिंक किया जा रहा है जिससे फर्जी मतदाताओं की पहचान की जा सके। श्री सिन्हा ने कहा कि 15 अगस्त तक मतदाता सूची का शुद्धिकरण व प्रमाणीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा। फर्जी मतदाताओं के विरुद्ध 15 अगस्त के बाद कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -