केरल में हड़ताल के चलते रोकी गई ट्रेनें, परिवहन के सारे साधन रहे सड़कों से नदारद
केरल में हड़ताल के चलते रोकी गई ट्रेनें, परिवहन के सारे साधन रहे सड़कों से नदारद
Share:

कोच्ची: केंद्र सरकार की कथित "मजदूर विरोधी नीतियों" के विरोध में 10 केंद्रीय मजदूर संघों द्वारा बुलाई गई दो दिवसों की देशव्यापी हड़ताल के दौरान केरल में मंगलवार को ट्रेनों को रोक दिया गया, साथ ही बसें और ऑटो रिक्शा सड़कों से गायब रहे. इससे सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ. इस दो दिवसीय हड़ताल का अलग-अलग क्षेत्र के कर्मचारियों ने समर्थन किया है. प्रदर्शनकारियों ने आज तिरुवनंतपुरम, त्रिपुनिथुरा और शोरनुर रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों को रोका है.

बर्फी और जलेबी को हराकर 'गुलाब जामुन' बना पाकिस्तान की राष्ट्रीय मिठाई

'भारतीय मजदूर संघ' के अलावा अन्य मजदूर संघ भी इस हड़ताल के समर्थन में हैं. 10 से 50 आयुवर्ग के मध्य की दो महिलाओं के सबरीमला मंदिर में प्रवेश करने के बाद दक्षिणपंथी समूहों के बुलाए गए बंद के पांच दिन बाद कर्मचारियों द्वारा यह हड़ताल की जा रही है. सबरीमला मंदिर में जाने वाले लोग हड़ताल से प्रभावित ना हों, इसलिए केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) अलग-अलग स्थानों से पम्बा के लिए बसें चला रही है.

सप्‍ताह के दूसरे दिन भी गिरावट के साथ शुरू हुआ शेयर बाजार

हालांकि केएसआरटीसी की बसें दुसरे किसी मार्ग पर नहीं चल रही हैं. राज्य में कई जगहों पर दुकानें खुली रहीं. मजदूर संघों ने इस बात का आश्वासन दिया है कि वे दुकानें बंद कराने के लिए बलप्रयोग नहीं करेंगे और ना ही व्यापारियों को परेशान करेंगे. बंद का आह्वान करने से पहले 'केरल व्यापारी व्यावसायी एकोपना समिति' ने बयान दिया था कि वे अपने व्यावसायिक संस्थान खुले रखेंगे. 

खबरें और भी:-

 

बैंकों की देशव्यापी हड़ताल ने कामकाज जारी रखेंगे ये बैंक

ऑक्सीजन में चल रही फसलों के लिए संजीवनी बनकर आयी बर्फबारी

25 हजार रु हर माह सैलरी, रिसर्च सेंटर ने मांगे इन पदों के लिए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -